Weather Updates: अब मिलेगी ठंड से राहत? IMD ने बिहार-झारखंड सहित अन्य राज्यों के वेदर को लेकर दी जानकारी

6
13011 pti01 13 2024 000027b
Weather Update Today/ Cold wave

मौसम विभाग ने दिल्लीऔर इसके आसपास के इलाकों में शनिवार को घने कोहरे के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है. शनिवार तड़के घने से बहुत घने कोहरे के साथ मुख्य रूप से आसमान साफ रहने का अनुमान व्यक्त किया गया है. आईएमडी ने कहा कि दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर शीतलहर का प्रकोप जारी रह सकता है और अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमशः 15 और सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

Weather Update Today Kashmir

कश्मीर घाटी की बात करें तो यहां अगले सप्ताह हल्की बर्फबारी और बारिश हो सकती है, जिससे लोगों का बर्फबारी का लंबे समय का इंतजार खत्म होता नजर आएगा. मौसम विभाग ने बताया कि 24 जनवरी तक मौसम के शुष्क रहने और शनिवार शाम को आमतौर पर बादल छाए रहने की संभावना है.

15011 pti01 15 2024 000035b
Weather Update Today / Cold Wave

मौसम विभाग ने बताया कि 25 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बर्फबारी होने की संभावना है. 26 से 28 जनवरी तक जम्मू-कश्मीर में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है. 29 से 31 जनवरी तक कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है.

Weather Update Today Bihar

बिहार में सर्दी का सितम अगले चार दिनों तक जारी रहेगा. बिहार में 20 से 24 जनवरी तक और भी भीषण ठंड पड़ेगी. आइएमडी ने हाई अलर्ट जारी कर लोगों से अपील की है कि विशेष जरूरत नहीं हो, तो घर से बाहर नहीं निकलें. पूर्वानुमान के मुताबिक अगले चार दिनों तक राज्यभर में घना कोहरा छाया रहेगा, जिसकी वजह से उच्चतम तापमान के काफी कम रहने की भी आशंका है.

16011 pti01 15 2024 000033b
Weather Update Today Jharkhand

झारखंड की राजधानी रांची और आसपास में शनिवार से धुंध (कोहरा) छंटेगी. इस कारण तापमान गिर सकता है. आज दोपहर में मौसम साफ हो जायेगा. ज्ञात हो कि बादल छाये रहने के कारण न्यूनतम तापमान चढ़ गया था. वहीं, अधिकतम तापमान गिर गया था. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अंतर कम हो जाने के कारण दिन भर ठंड का एहसास हो रहा था. मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि 20-21 को धुंध कम हो सकती है. 22 और 23 जनवरी को राज्य में कई स्थानों पर मध्यम से लेकर घना कोहरा हो सकता है. इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, एक-दो दिनों तक राजधानी का न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेसि से नीचे रह सकता है.

Weather Update Today chhattisgarh and odisha

स्काइमेट वेदर के अनुसार, ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और तमिलनाडु के दक्षिणी तट पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं लक्षद्वीप, दक्षिणी केरल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश के आसार हैं. पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में सुबह और रात के समय और उत्तराखंड और उत्तरी राजस्थान में एक या दो स्थानों पर घना से बहुत घना कोहरा देखने को मिल सकता है.

06011 pti01 06 2024 000013b
Weather Update Today UP and Rajasthan

स्काइमेट वेदर के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, बिहार, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति जारी रह सकती है. वहीं उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम के कुछ हिस्सों और पूर्वी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में एक या दो स्थानों पर कोल्ड डे जैसी स्थिति नजर आ सकती है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.