सीएम बोले- हमें आपकी जिंदगी बचाने के लिए सख्‍ती बरतनी होगी, वायरस खतरनाक है

0 267

दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर।ऑनलाइन डेस्‍क

दिल्‍ली में सोमवार की सुबह से लॉकडाउन जारी है। इस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग इस लॉकडाउन का सही से पालन नहीं कर रहे हैं। इस पर उन्‍होंने कहा कि अगर आप नहीं मानिएगा तो हमें सख्‍ती बरतनी होगी। इसके साथ ही सीएम ने यह भी एक बड़ा ऐलान किया जिससे लाखों लोगों की समस्‍या का समाधान होगा। सीएम ने कहा कि मैं मकान मालिक से यह अपील करता हूं कि आप किराएदार को समय पर किराया न दे पाने के कारण कुछ समय की मोहलत दे दीजिए। यह एक आपात स्‍थिति है। देश ही नहीं दुनिया एक ऐसी गंभीर बीमारी का सामना कर रही है जिसके कारण बहुत ज्‍यादा परेशानी हो रही है।

सीएम ने कहा कि हम यह कदम आपकी जिंदगियों को बचाने के लिए कर रहे हैं। यह दुनिया के कई विकसित देशों में तबाही मचा चुका है। इस वायरस के बारे में हमारे वैज्ञानिक रिसर्च कर रहे हैं। इटली और अमेरिका का उदाहरण देते हुए कहा कि हमें इस पर गंभीरता से काम करना होगा।यह वायरस ना अमीर देखता है ना गरीब देखता है किसी को भी हो सकता है। इसके वायरस के फैलने के चेन को रोकना होगा।

इधर, यह बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए दिल्‍ली सरकार लगातार कदम उठा रही है। इसके पहले पीएम ने पूरे देश में जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था जिसका दिल्‍लीवालों ने भरपूर साथ दिया। हालांकि अब राज्‍य में लॉकडाउन है। सरकार यह कदम उठा कर इस वायरस के फैलाव को रोकना चाह रही है। वहीं, सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि अगर कोई होम क्वारंटाइन के दौरान लापता पाया जाता है तो थाने में एफआईआर दर्ज की जाएगी।

कोरोना के कारण दिल्‍ली में लॉकडाउन किया गया है इससे यहां मेट्रो से लेकर हर पब्‍िलक ट्रांसपोर्ट की रफ्तार थम चुकी है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर के कारण 17 सालों में पहली बार दिल्ली मेट्रो का परिचालन पूरी तरह बंद है।