Chandrayaan 3 Live Stream: हॉटस्टार-डिस्कवरी पर देखें चंद्रयान 3 की सॉफ्ट लैंडिंग

13
chanrayaan 3
Chandrayaan 3 Live Stream

चंद्रयान-3 आज शाम 6.04 बजे चंद्रमा की सतह पर उतरेगा. ऐतिहासिक लैंडिंग से पहले, नेशनल ज्योग्राफिक ने अब घोषणा की है कि चंद्रमा पर चंद्रयान 3 की सॉफ्ट लैंडिंग बुधवार शाम 4 बजे से नेशनल ज्योग्राफिक चैनल और डिज्नी+ हॉटस्टार पर लाइव-स्ट्रीम के लिए उपलब्ध होगी.

Chandrayaan 3 Live Stream

स्ट्रीमिंग साइट ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट किया, “यह इतिहास का हिस्सा बनने के लिए आपका निमंत्रण है. भारत के ऐतिहासिक टचडाउन, चंद्रयान 3 को #countdowntohistory पर 23 अगस्त को शाम 4 बजे नेशनल ज्योग्राफिक और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लाइव देखें.

chandrayan 3 1
Chandrayaan 3 Live Stream

ऐसे में आप भी अगल सॉफ्ट लैडिंग देखने के लिए बेताब हैं. तो लाइव शुरू हो चुका है. आप अपने मोबाइल से तुरंत देखें. लाइव की मेजबानी गौरव कपूर और प्रमुख अंतरिक्ष विशेषज्ञ करेंगे.

Chandrayaan 3 Live Stream

भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सॉफ्ट लैंडिंग करने वाला पहला देश बन जाएगा, जिसकी वजह पानी मिलने की संभावना जताई जा रही है. चंद्रयान-3 ने 5 अगस्त को चंद्र कक्षा में प्रवेश किया था.

23081 pti08 23 2023 000028a
Chandrayaan 3 Live Stream

इसके बाद, 6,9,14 और 16 अगस्त को, 17 अगस्त को दोनों मॉड्यूल – रोवर और लैंडर – को अलग करने से पहले कक्षा में कमी लाने के युद्धाभ्यास किए गए थे.

Chandrayaan 3 Live Stream

ऐतिहासिक लैंडिंग से पहले प्रतिक्रिया देने के लिए कई बॉलीवुड सितारों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया है. अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति 15 में कहा, “शाम को जब चांद निकलेगा ना, तो उस चांद की मिट्टी पर हमारे देश के कदमों की छाप होगी.”

23081 pti08 23 2023 000030b
Chandrayaan 3 Live Stream

रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट बनाने वाले आर माधवन ने ट्वीट किया, “चंद्रयान-3 पूरी तरह सफल होगा– मेरे शब्दों पर गौर करें. इस शानदार सफलता पर @isro को अग्रिम बधाई.. मैं बहुत खुश और गौरवान्वित हूं… @NambiNOfficial को भी बधाई.. विकास इंजन ने लॉन्च के दौरान एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन किया.”

Chandrayaan 3 Live Stream

हाल ही में, नेशनल ज्योग्राफिक ने चंद्रयान-3 की सफल सॉफ्ट लैंडिंग की कामना करने और भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के प्रयासों की सराहना करने के लिए एक विशेष गान भी जारी किया था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.