Chandigarh: मेयर चुनाव पर SC के फैसले को AAP ने बताया लोकतंत्र की जीत

6

arvind kejriwal 7

Chandigarh Mayor Poll: मेयर चुनाव में गड़बड़ी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नतीजों को खारिज करते हुए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को विजेता घोषित कर दिया. कोर्ट ने निर्वाचन अधिकारी अनिल मसीह को दोषी करार देते हुए अवमानना का नोटिस दिया और अलग से मुकदमा चलाने का आदेश दिया. इधर कोर्ट के फैसले को आम आदमी पार्टी ने लोकतंत्र की जीत करार दिया. वहीं कांग्रेस बोली- ‘तानाशाही ताकतों को मिली मुंहतोड़ जवाब’ मिली है. इधर मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चंडीगढ़ आप कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. उन्होंने कहा, सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं. चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत आखिरकार संविधान और लोकतंत्र की हुई. माननीय उच्चतम न्यायालय का बहुत-बहुत शुक्रिया.

INDIA गठबंधन की बहुत बड़ी जीत है : अरविंद केजरीवाल

चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, हम सबने देखा कि किस तरह चंडीगढ़ के चुनाव में 20 वोट INDIA गठबंधन के थे और 16 वोट भाजपा के थे. INDIA गठबंधन के उम्मीदवार को हारा हुआ घोषित कर दिया गया. भारतीय इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है. हम सुप्रीम कोर्ट का बहुत धन्यवाद करते हैं. देश में जिस तरह के हालात हैं, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का फैसला जनतंत्र के लिए बहुत अहम है. ये INDIA गठबंधन की बहुत बड़ी जीत है और पहली जीत है. ये जीत बहुत मायने रखती है. हम लोग ये जीत छीनकर लाए हैं. भाजपा लोगों ने तो ये चुनाव चोरी कर लिए थे.

केजरीवाल ने बीजेपी के 370 सीट जीतने के टारगेट पर उठाया सवाल

मेयर चुनाव में कुल 36 वोट थे. उन 36 मतों की गिनती में भाजपा ने 8 मत चोरी कर लिए, 25 प्रतिशत मत चोरी कर लिए. कुछ दिनों बाद देश का बड़ा चुनाव(लोकसभा) होने वाला है, उसमें 90 करोड़ मत हैं. 90 करोड़ मतों में से ये (भाजपा) लोग कितने मतों की चोरी करेंगे, ये सोचकर भी रुह कांप उठती है. अगर उन्हें (भाजपा) 370 सीटों का इतना विश्वास है तो कहां से आ रहा है ये विश्वास? कुछ तो गड़बड़ है.

देश में एक बार फिर लोकतंत्र विजयी हुआ

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आम आदमी पार्टी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया. आप ने एक्स पर पोस्ट डाला और लिखा, सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में AAP उम्मीदवार को विजयी घोषित किया. देश में एक बार फिर लोकतंत्र विजयी हुआ. पोस्ट के साथ आप ले विक्ट्री का इमोजी भी दिया.

Also Read: Chandigarh Mayor Poll: AAP के उम्मीदवार कुलदीप कुमार होंगे चंडीगढ़ के नये मेयर, रिटर्निंग ऑफिसर को SC का नोटिस

केजरीवाल ने नये मेयर कुलदीप को बधाई दी

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ट्वीट किया. उन्होंने एक्स पर लिखा, कुलदीप कुमार एक गरीब घर का लड़का है. I.N.D.I.A. गठबंधन की ओर से चंडीगढ़ का मेयर बनने पर बहुत बहुत बधाई. ये केवल भारतीय जनतंत्र और माननीय सुप्रीम कोर्ट की वजह से संभव हुआ. हमें किसी भी हालत में अपने जनतंत्र और स्वायत्त संस्थाओं की निष्पक्षता को बचाकर रखना है.

आप ने बीजेपी पर लगाया वोट चुराने का आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रदेश सचिव सनी सिंह अहलूवालिया ने कहा, यह सबके सामने स्पष्ट था कि भाजपा ने वोट चुराए और अनिल मसीह ने वोट बदले. आज सुप्रीम कोर्ट ने इस पर अपनी मुहर लगा दी. उन्होंने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, वे खरीद-फरोख्त के लिए जाने जाते हैं. ऑपरेशन लोटस किस लिए जाना जाता है? विधायकों को खरीदने, उन्हें डराने-धमकाने और दबाने की कोशिश करें. अगर और कुछ नहीं, तो मतपत्र बदल दें…बीजेपी का चरित्र, उसके मानक अब सामने स्पष्ट हैं दुनिया, वह कहते हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.