बालासोर रेल हादसे की जांच करेगी सीबीआई! रेलवे बोर्ड ने की सिफारिश, भीषण हादसे में 275 लोगों की मौत

6

Odisha Train Accident: रेलवे ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की सिफारिश की है. दुर्घटना में अब तक 275 यात्रियों की मौत हो चुकी है. वहीं, हादसे के बाद रेलवे बोर्ड ने घटना की सीबीआई जांच की सिफारिश की है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार शाम भुवनेश्वर में मीडिया से बात करते हुए इसकी जानकारी दी. गौरतलब है कि हादसे में 275 लोगों की मौत हो गई है और 1000 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

पीड़ितों का हो रहा बेहतर इलाज
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि राज्य सरकार की मदद से केंद्र सरकार बालासोर, कटक और भुवनेश्वर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती घायल मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज करा रही है. रेल मंत्री ने कहा कि पीड़ितों को हरसंभव उपचार मुहैया करा रहा है. साथ ही अस्पतालों में मरीजों को हर सुविधा दी जा रही है. चिकित्सकों की टीम चौबीसों घंटे मरीजों की देखभाल कर रही है.उन्होंने कहा कि सरकार मृतकों के परिवार से संपर्क करने का प्रयास कर रही है.

275 लोगों की गई हादसे में जान
गौरतलब है कि 2 जून को ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण रेल हादसे में 275 लोगों की मौत हो गई. हालांकि पहले मृतकों की संख्या 288 बताया जा रहा था, लेकिन बाद में इसे संशोधित कर 275 कर दी गई. वहीं, घायलों की संख्या 1175 बताई गई है. दरअसल, हादसे में मौत मामले में मुख्य सचिव पीके जेना ने कहा है कि कुछ शवों की गिनती दो बार हो गई थी. बाद में इसकी पता चला जिसके बाद मृतकों की संख्या घटकर 275 हो गई है.

देश का सबसे बड़ा रेल हादसा
ओडिशा के बालासोर बीते 2 जून देर शाम हुआ रेल हादसा देश के चंद बड़े रेल हादसों में शुमार हो गया है. शुक्रवार को देर शाम करीब सात बजे शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट और एक मालगाड़ी की आपस में टक्कर से कई लोगों की मौत हो गई, जबकि हादसे में सैकड़ों लोग घायल हुए. इसे देश के सबसे भीषण रेल दुर्घटनाओं में से एक के तौर पर देखा जा रहा है.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.