CassMae: ‘अच्युतम केशवम’…जर्मन भजन गायिका कैसेंड्रा माई स्पिटमैन से मिले पीएम मोदी

12

Cassandra Mae Spittmann

CassMae: अयोध्या राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले ‘राम आएंगे’ गाना गाकर सोशल मीडिया में तहलका मचाने वाली जर्मन सिंगर कैसेंड्रा माई स्पिटमैन ( Cassandra Mae Spittmann) से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तमिलनाडु के पल्लदम में मुलाकात की. मुलाकात के दौरान जर्मन सिंगर ने पीएम मोदी को ‘अच्युतम केशवम’, हरे राम, हरे राम और तमिल गाने सुनाये. CassMae के साथ उनकी मां ने भी प्रधानमंत्री से मुलाकात की.

CassMae: जर्मन सिंगर के भजन पर पीएम मोदी ने उंगलियों से बजाया धुन

जर्मन सिंगर CassMae जब भजन गा रही थीं, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उंगलियों से टेबल पर धुन बजाने लगे. कैसेंड्रा माई स्पिटमैन के गाने पर प्रधानमंत्री ने जमकर आनंद उठाया और ताली बजाकर सिंगर का हौसला बढ़ाया.

पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में किया था जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मन गायिका कैसेंड्रा माई स्पिटमैन का जिक्र पिछले साल अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात कार्यक्रम में किया था. वह कई भारतीय भाषाओं में गीत, विशेषकर भक्ति गीत गाती हैं.

भारतीय संगीत की दीवानी हैं कैसमी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मनी की रहने वाली कैसमी के बारे में मन की बात कार्यक्रम में चर्चा बताया, वह कभी भी भारत नहीं आई है, लेकिन वो भारतीय संगीत की दीवानी है. जिसने कभी भारत को देखा तक नहीं. उसकी भारतीय संगीत में रूचि बहुत ही प्रभावित करने वाली है.

भारतीय संगीत से 5 साल पहले जुड़ी कैसमी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में बताया कि कैसमी का भारतीय संगीत से परिचय 5 से 6 साल पहले हुआ था. भारत के संगीत ने उन्हें इतना मोह लिया कि वो इसमें पूरी तरह से रम गई. पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में बताया था कि जर्मनी की रहने वाले कैसमी कई भाषाओं में गाना गाती है. उन्होंने तबला बजाना भी सीखा है.

कैसमी ने गाया शिव पंचाक्षर स्तोत्र

जर्मनी की रहने वाली कैसमी का गाया शिव पंचाक्षर स्तोत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. उसके गाये गाने को लोगों ने बहुत पसंद किया और जमकर शेयर भी किया. खास बात है कि कैसमी ने संस्कृत मंत्र का उच्चारण बहुत शानदार किया है.

Also Read: तमिलनाडु में गरजे पीएम मोदी, कांग्रेस पर राज्य को दशकों से लूटने का लगाया आरोप

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.