दिल्ली में भीड़ ने आवारा कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला, केस दर्ज, वीडियो वायरल

49

दिल्ली की एक खबर सुर्खियां बटोर रही है. यहां एक कुत्ते को भीड़ के द्वारा इतना मारा गया कि उसकी मौत हो गयी. घटना रविवार की बतायी जा रही है जो राजधानी के करोल बाग एरिया में हुई. मामले को लेकर केस दर्ज कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार एनिमल एक्टिविस्ट वेलफेयर ने मामले को लेकर शिकायत दर्ज करवायी थी जिसके आधार पर करोल बाग थाने में मामला दर्ज किया गया है.

मध्य दिल्ली के करोल बाग इलाके में लोगों के एक समूह ने एक आवारा कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला. पुलिस ने सोमवार को इस बाबत जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि घटना रविवार की है तथा इसका एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर आया है, जिसमें लोगों के एक समूह को आवारा कुत्ते को लाठियों से पीटते हुए देखा जा सकता है. मामला तब सामने आया जब एक पशु अधिकार कार्यकर्ता ने करोल बाग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी.

पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि कुत्ते ने पूर्व में इलाके में कई निवासियों पर हमला किया था तथा उन्हें काट लिया था. मध्य दिल्ली के पुलिस उपायुक्त संजय सैन ने बताया कि करोल बाग पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

स्वाति मालीवाल ने घटना की निंदा की

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने घटना की निंदा की और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. मालीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया कि दिल्ली के करोल बाग इलाके में एक बेजुबान जानवर को बेरहमी से डंडों से पीट-पीटकर मार डाला गया. जब मैंने वीडियो देखा तो दिल टूट गया. आप बताइये, इंसान कौन है और जानवर कौन? दिल्ली पुलिस को इन दरिंदों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी चाहिए.

पुलिस ने बताया कि जांच की जा रही है, आरोपियों की पहचान कर ली गई है तथा उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.