700 छात्रों को फर्जी रूप से कनाडा भेजने वाला ट्रैवल एजेंट बृजेश मिश्रा गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

66

700 छात्रों को फर्जी रूप से कनाडा भेजने के आरोप में ट्रैवल एजेंट बृजेश मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि कनाडा घुसते समय मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है. उसके एक साथी राहुल भार्गव को पहले ही 28 मार्च को पंजाब के जालंधर से गिरफ्तार किया गया था.

बृजेश मिश्रा पर क्या है आरोप

बृजेश मिश्रा पर आरोप है कि फर्जी दस्तावेज तैयार कर कनाडा के उच्च शिक्षा संस्थानों में भारतीय छात्रों को प्रवेश दिलाने की कोशिश की. उस पर छात्रों के साथ ठगी करने का आरोप लगा है.

कैसे मामला आया सामने

छात्रों को अपने साथ हुई ठगी के बारे में तब पता चला जब, उन्होंने परमानेंट रेजिडेंस के लिए अर्जी दी थी. जांच में पता चला कि संस्थानों की ओर से दिये गये ऑफर लेटर फर्जी थे. उसी के बाद जालंधर के ट्रैवल एजेंट बृजेश मिश्रा का नाम सामने आया.

700 भारतीय छात्रों पर निर्वासन का खतरा मंडराया

कनाडा में तीन साल से रह रहे 700 भारतीय छात्रों पर निर्वासन का खतरा मंडराने लगा है. कनाडा बॉर्डर सर्विसेज एजेंसी ने सभी भारतीय छात्रों को निर्वासन पत्र जारी किया है. अधिकतर छात्र पंजाब से हैं.

निर्वासन का सामना कर रहे छात्रों ने पंजाब के सीएम भगवंत मान से मदद की गुहार लगायी

कनाडा से निर्वासन का सामना कर रहे भारतीय छात्रों ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मदद की गुहार लगायी थी. छात्रों ने पत्र लिखकर इस मामले में टास्क फोर्स गठन करने की मांग की थी. छात्रों ने सरकार से आर्थिक मदद की भी गुहार लगायी थी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.