सी राजगोपालाचारी के प्रपौत्र सीआर केसवन बीजेपी में शामिल, पीएम मोदी की जमकर की तारीफ

12

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. भारत के पहले इंडियन गवर्नर जनरल सी राजगोपालाचारी के प्रपौत्र सीआर केसवन आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं. हाल ही में केसवन के कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. आज बीजेपी में शामिल होने के दौरान उन्होंने कहा कि- मैं दुनिया के सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बीजेपी में शामिल करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. खासकर उस दिन जब हमारे पीएम मोदी तमिलनाडु का दौरा करने वाले हैं. आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि- पीएम मोदी के जन केंद्रित नीतियों, भ्रष्टाचार मुक्त शाशन और सुधार आधारित समावेशी विकास एजेंडे ने भारत को एक नाजुक इकॉनमी से दुनिया की पांचवी सबसे बड़े इकॉनमी में बदल दिया है.

23 फरवरी को कांग्रेस से दे दिया इस्तीफा

केसवन ने 23 फरवरी को कांग्रेस से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि उन्होंने उन मूल्यों के अवशेषों को भी नहीं देखा है जिन्होंने उन्हें दो दशकों से अधिक समर्पण के साथ पार्टी के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया. केसवन ने ट्विटर पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा पत्र साझा करते हुए कहा कि वह अब पार्टी जो प्रतीक है, उसके लिए खड़ा है या प्रचार करना चाहता है से सहमत नहीं हो सकता है. उनका इस्तीफा पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी के इस्ती फे के एक महीने के भीतर आया विवादास्पद बीबीसी डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में आने के बाद अनिल एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने पार्टी से नाता तोड़ लिया.

अधिक समर्पण के साथ पार्टी के लिए किया काम

इससे पहले केसवन ने कहा- मैंने उन मूल्यों का कोई अवशेष नहीं देखा है, जिन्होंने मुझे दो दशकों से अधिक समर्पण के साथ पार्टी के लिए काम किया है. मैं अब अच्छे विवेक से यह नहीं कह सकता कि मैं पार्टी के साथ सहमत हूं. वर्तमान में प्रतीक है, के लिए खड़ा है या प्रचार करना चाहता है. यही कारण है कि मैंने हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर एक संगठनात्मक जिम्मेदारी से इनकार कर दिया था और भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेने से भी परहेज किया था.

पीएम मोदी की तारीफ

पीएम मोदी की तारीफ करते हुए सीआर केसवन ने कहा कि- पीएम मोदी के परिवर्तनकारी नेतृत्व ने देश में सभी को प्रेरित किया है. आप हर जगह प्रगति देख रहे हैं. हम पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्वास करते हैं और वह हमें सही रास्ते पर ले जाएंगे. आगे बताते हुए उन्होंने कहा- मैं अपने घर में ऐसे लोगों को जानता हूं जिन्हें पीएम आवास योजना से पक्का घर मिला है. 3 करोड़ घर बन चुके हैं. अमित शाह जी ने एक बार कहा था कि डीबीटी पहले डीलर ब्रोकर ट्रांसफर था, लेकिन अब यह डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर हो गया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.