कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच कर्नाटक में बस को बनाया गया ‘मोबाइल बुखार क्लिनिक’.

0 162

बेंगलुरू, एएनआइ। देशभर में इस वक्त कोरोना वायरस लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में सरकार की तरफ से जरूरतमंदों की मदद की जा रही है। अब मंगलुरु में कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम ने एक बस को मोबाइल बुखार क्लिनिक में परिवर्तित कर दिया है। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते यह क्लिनिक शुरू किया गया है। इस बस को कल यानी बुधवार को हरी झंड़ी दे दी गई है।

बता दें कि चीन से फैले कोरोना वायरस से देशभर में सभी लोग परेशान हैं। कर्नाटक की पहला ऐसा राज्य है जहां पर कोरोना से पहली मौत हुई थी। हालांकि इससे पहले तीन मामले केरल से सामने आए थे। इसके बाद धीरे-धीरे अन्य राज्यों में भी कोरोना अपने पैर पसारता गया। इस बीमारी का अभी तक कोई कारगर इलाज नहीं मिल पाया है। अबतक देश में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। वहीं सक्रमितों का आंकड़ा 23 हजार के पार पहुंच गया है।

इस बीमारी का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने पर बार-बार जोर दिया जा रहा है। इसके साथ ही सभी लोगों को मास्क लगाने पर जोर दिया जा रहा है। तीन मई तक लगे लॉकडाउन के चलते देश के कोने-कोने में लोग फंसे हुए हैं। ऐसे में सभी लोगों को सरकार की तरफ से हरसंभव मदद की जा रही है।

भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोना वायरस का कहर बना हुआ है। 200 से ज्यादा देशों में कोरोना का कहर बना हुआ है। पूरी दुनिया में 2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है जबकि संक्रमितों का आंकड़ा 30 लाख के पार पहुंच गया है। ज्यादातर देशों में लॉकडाउन भी लगा हुआ है।