Breaking News: चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत पर कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष को नोटिस भेजा

33

चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत पर कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष को नोटिस भेजा

भारत निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस की शिकायत पर कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष को नोटिस जारी किया है. भाजपा ने 8 मई 2023 को एक विज्ञापन प्रकाशित किया था, जिसमें कांग्रेस पार्टी के बारे में कुछ खास दावे किए गए थे.

केरल मानवाधिकार आयोग ने नाव दुर्घटना में हुई 22 की मौत पर मामला दर्ज किया

केरल मानवाधिकार आयोग ने मलप्पुरम नाव दुर्घटना में हुई 22 मौतों पर मामला दर्ज किया है. मलप्पुरम जिला कलेक्टर, जिला पुलिस प्रमुख और अलप्पुझा के पोर्ट चीफ सर्वेयर को आयोग को रिपोर्ट देनी है.

पश्चिम बंगाल सरकार ने फिल्म द केरल स्टोरी पर लगाया बैन

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने फिल्म द केरल स्टोरी पर बैन लगा दिया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, द कश्मीर फाइल्स क्या है? यह एक वर्ग को अपमानित करना है. केरल की कहानी क्या है?… यह एक विकृत कहानी है.

मणिपुर हिंसा में 2000 प्रभावित परिवारों को कछार सेल्टर होम में रखा गया

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया, मणिपुर के करीब 2000 परिवारों को असम के कछार सेल्टर होम में रखा गया है. ज्यादातर लोग कल से अपने घर लौट जाएंगे. उन्होंने बताया, असम सरकार ने 9-11 मई तक वर्तमान राज्य सरकार की दूसरी वर्षगांठ मनाने का फैसला किया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 26 मई को असम में नौकरी के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में भाग लेने और राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के लिए जाएंगे.

अमृतसर स्वर्ण मंदिर के पास विस्फोट, सुरक्षा बलों ने किया फ्लैग मार्च

पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास ‘हेरिटेज स्ट्रीट’ पर सोमवार को सुबह हुए विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हो गया. यह विस्फोट उसी जगह हुआ, जहां छह मई को विस्फोट हुआ था. इधर विस्फोट की खबर के बाद सुरक्षा बलों ने अमृतसर में फ्लैग मार्च किया.

मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 23 मई तक बढ़ी

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी मामले में ईडी मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 23 मई तक बढ़ा दी है.

रायपुर में रोजगार केंद्र के बाद पुलिस-भाजयुमो कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई

छत्तीसगढ़ के रायपुर में रोजगार केंद्र के बाहर पुलिस और भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यों के बीच हाथापाई हुई. यहां पर भाजयुमो के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और वे बेरोजगारी भत्ता की मांग कर रहे थे.

ईडी की हिरासत खत्म होने से पहले कोर्ट में पेश किए मनीष सिसोदिया

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जांच किए जा रहे आबकारी मामले में उनकी न्यायिक हिरासत की समाप्ति पर राउज एवेन्यू कोर्ट लाया गया.

गुजरात के वलसाड में भाजपा पदाधिकारी की गोली मारकर हत्या

गुजरात के वलसाड जिले में वापी नगर के निकट एक मंदिर से अपनी पत्नी के लौटने का इंतजार कर रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक स्थानीय पदाधिकारी की सोमवार को सुबह कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर कथित तौर पर हत्या कर दी. डूंगरा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार हमलावर कोचरवा गांव में शैलेश पटेल की कार के पास आए और उन्हें तीन या चार गोलियां मारीं, जिससे उनकी मौत हो गई. वापी तालुका की भाजपा इकाई के अध्यक्ष सुरेश पटेल ने घटना पर दुख व्यक्त किया. शैलेश वापी तालुका की भाजपा इकाई के उपाध्यक्ष थे. पुलिस ने बताया कि घटना सुबह करीब साढ़े सात बजे हुई. उन्होंने बताया कि जब मंदिर में पूजा कर रहीं पटेल की पत्नी शोर सुनकर मौके पर पहुंचीं, तो उन्होंने अपने पति को खून से लथपथ पाया. उन्होंने लोगों से मदद मांगी. पटेल को वापी के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, कर्नाटक में डबल इंजन का एक इंजन फेल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक में डबल इंजन का एक इंजन फेल हो गया है. 2024 में केंद्र में दूसरा इंजन भी फेल हो जाएगा. यह गुलबर्गा के गौरव का मामला है. चूंकि, यहां से आपको एआईसीसी का अध्यक्ष मिला है, इसलिए यहां कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करें.

टिल्लू ताजपुरिया हत्या मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने पूछा, सीसीटीवी रिकॉर्ड पर क्यों नहीं हुई कार्रवाई

दिल्ली की तिहाड़ जेल में टिल्लू ताजपुरिया की हत्या में मामले में हाईकोर्ट ने जेल के अधिकारियों से पूछा कि जब सीसीटीवी कैमरों में घटना रिकॉर्ड हो गई थी, तब कोई उचित कार्रवाई क्यों नहीं की गई?

पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास एक और विस्फोट

पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास ‘हेरिटेज स्ट्रीट’ पर सोमवार को सुबह उस स्थान के पास एक अन्य विस्फोट हुआ, जहां छह मई को विस्फोट हुआ था. पुलिस ने बताया कि सोमवार को हुए विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ और न ही किसी तरह के नुकसान की खबर है. विस्फोट के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. उन्होंने बताया कि यह विस्फोट स्वर्ण मंदिर की ओर जाने वाली ‘हेरिटेज स्ट्रीट’ पर उसी स्थान के पास हुआ, जहां शनिवार को विस्फोट हुआ था. एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, विस्फोट सुबह करीब साढ़े छह बजे हुआ. पुलिस व फोरेंसिक विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच के लिए नमूने जुटाना शुरू कर दिया है.

कराची में भारतीय कैदी की मौत, 12 मई को 199 मछुआरों को रिहा करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तानी प्रशासन द्वारा एक सद्भावनापूर्ण कदम उठाते हुए अपने जल क्षेत्र में अवैध रूप से मछली पकड़ने के आरोप में गिरफ्तार किए गए 199 भारतीय मछुआरों को शुक्रवार को रिहा करने की उम्मीद की जा रही है. एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान एक अन्य भारतीय नागरिक की मौत हो गई, जिसे 199 मछुआरों के साथ प्रत्यावर्तित किया जाना था. सिंध में जेल और सुधार विभाग के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी काजी नजीर ने कहा कि उन्हें संबंधित सरकारी मंत्रालयों द्वारा 199 मछुआरों को शुक्रवार को रिहा करने और उन्हें उनके देश भेजने की तैयारी करने के लिए कहा गया है. इन मछुआरों को लाहौर भेजा जाएगा और वाघा सीमा पर भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा. ये मछुआरे फिलहाल यहां लांधी जेल में बंद हैं.

जंतर-मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए किसानों ने बैरिकेड्स तोड़े

दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए किसानों ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़े. पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर WFI प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर के रामबन में भारी बारिश, कक्षा आठ तक के छात्रों के लिए स्कूल बंद

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में भारी बारिश के कारण सोमवार को कक्षा आठ तक के छात्रों के लिए सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं. प्राप्त खबरों के अनुसार, किश्तवाड़, डोडा और रामबन के ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा हिमपात हुआ है. रामबन के उपायुक्त मुसर्रत इस्लाम ने कहा कि भारी बारिश के कारण रामबन जिले में कक्षा आठ तक के छात्रों के लिए सभी सरकारी और निजी स्कूल आज बंद रहेंगे.

राजस्थान के हनुमानगढ़ में एयरफोर्स का MiG-21 विमान क्रैश, दो की मौत

राजस्थान के हनुमानगढ़ में एयरफोर्स का MiG-21 विमान क्रैश हो गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हादसे में दो ग्रामीणों की मौत हुई है. दोनों पायलट सुरक्षित हैं.

छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों को मार गिराया. पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि मुठभेड़ स्थल से बड़ी मात्रा में विस्फोटक एवं स्वचालित हथियार बरामद हुए हैं. सुकमा के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि जिले के भेजी थाना क्षेत्र के अंतर्गत दंतेशपुरम गांव के जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी हुई, जब जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की टीम नक्सल विरोधी अभियान पर गई थी.

पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोपी को रैली में शामिल लोगों ने मार डाला

पाकिस्तान में एक राजनीतिक पार्टी की रैली में शामिल लोगों ने ईशनिंदा के आरोपी व्यक्ति की कथित रूप से पीट-पीट कर हत्या कर दी. स्थानीय पुलिस अधिकारी इकबाल खान ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पेशावर के उत्तर-पूर्व में स्थित मर्दन जिले के सावलधेर गांव में शनिवार रात प्रदर्शनकारियों ने 40 वर्षीय मौलाना निगार आलम की हत्या कर दी. देश की न्यायपालिका के प्रति समर्थन व्यक्त करने के लिए आयोजित रैली में शामिल लोगों ने आलम पर उस वक्त ईशनिंदा करने का आरोप लगाया, जब उसने कार्यक्रम के अंत में भाषण दिया.

टेक्सास में सीमा के समीप एसयूवी ने लोगों को कुचला, सात की मौत

टेक्सास के सीमावर्ती शहर ब्राउंसविले में एक शरणार्थी शिविर के बाहर बस स्टॉप पर खड़े लोगों को एक एसयूवी ने रविवार को कुचल दिया, जिसमें सात लोगों की मौत हो गयी तथा छह लोग घायल हो गए. ब्राउंसविले के पुलिस जांचकर्ता मार्टिन सैंडोवल ने बताया कि यह हादसा स्थानीय समयानुसार सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुआ. बिशप एनरिक सैन पेड्रो ओजानम सेंटर के शरणार्थी निदेशक विक्टर माल्दोनाडो ने बताया कि बस स्टॉप पर बैठने की कोई व्यवस्था नहीं थी और लोग वहां सड़क किनारे बैठकर बस का इंतजार कर रहे थे. उन्होंने बताया कि हादसे का शिकार हुए ज्यादातर लोग वेनेजुएला के थे.

दिल्ली में लड़के की हत्या के मामले में दो किशोरों को हिरासत में लिया गया

दक्षिण दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में अवैध रूप से संचालित ‘हुक्का बार’ में 17 वर्षीय एक लड़के की कथित तौर पर हत्या के मामले में रविवार को दो किशोरों को पकड़ा गया. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को जन्मदिन की एक पार्टी में गोली चलने से उसमें शामिल कुणाल की गोली लगने से मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य लड़का घायल हुआ है.

दिल्ली के जीबी पंत अस्पताल में कथित तौर पर यौन उत्पीड़न की शिकार महिला की मौत

दिल्ली के जीबी पंत अस्पताल में कथित तौर पर यौन उत्पीड़न का शिकार हुई एक महिला की रविवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि 40 वर्षीय पीड़िता अस्पताल में ही काम करती थीं और ड्यूटी के दौरान उसके साथ यह कथित घटना हुई.

टिल्लू ताजपुरिया हत्या में तमिलनाडु विशेष पुलिस के सात कर्मी निलंबित

गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के वक्त तिहाड़ जेल में ड्यूटी पर तैनात तमिलनाडु विशेष पुलिस (टीएनएसपी) के सात कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और उन्हें घटना के वक्त कथित तौर पर मूक दर्शक बने रहने के लिए वापस तमिलनाडु भेजा जाएगा. यह कदम तब उठाया गया है, जब दिल्ली कारागार के महानिदेशक संजय बेनीवाल ने तमिलनाडु पुलिस को पत्र लिखकर उनसे अपने कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था.

केरल में ‘हाउसबोट’ पलटने से 20 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री ने शोक जताया

केरल में मलप्पुरम जिले के तानुर इलाके में थूवलथीरम समुद्र तट के निकट रविवार की शाम एक ‘हाउसबोट’ पलटने से महिलाओं और बच्चों समेत 20 लोगों की मौत हो गई. हाउसबोट में 30 से अधिक लोग सवार थे. यह जानकारी राज्य सरकार की ओर से दी गई है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.