Breaking News : महाराष्ट्र में अवैध रूप से रह रहे 13 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

8

महाराष्ट्र में अवैध रूप से रह रहे 13 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

महाराष्ट्र में नवी मुंबई पुलिस ने अवैध रूप से देश में रहने के आरोप में पांच महिलाओं समेत 13 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. खंडेश्वर पुलिस थाने के प्रभारी ने कहा कि इन विदेशियों को मंगलवार रात न्यू पनवेल की खांडा कॉलोनी से हिरासत में लिया गया. उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी नागरिक पिछले एक साल से बिना वीजा या पासपोर्ट के वहां रह रहे थे. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए लोगों पर बुधवार को विदेशी अधिनियम और पासपोर्ट अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया.

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्यों को यौन उत्पीड़न समितियों के गठन का निर्देश दिया

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को केंद्र और राज्य सरकारों को निर्देश दिया कि वे समयबद्ध तरीके से पड़ताल करें कि सभी मंत्रालयों और विभागों में यौन उत्पीड़न समितियों का गठन किया गया है या नहीं. सर्वोच्च अदालत ने कहा कि 2013 के यौन उत्पीड़न रोकथाम अधिनियम (पीओएसएच) को लागू करने में गंभीर खामियां हैं. न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने कहा कि अनुचित तरीके से गठित यौन उत्पीड़न समिति कार्यस्थल पर जांच करने में एक बाधा होगी.

डीजीसीए ने एयर इंडिया के पायलट का लाइसेंस किया निलंबित, कंपनी पर 30 लाख का जुर्माना

डीजीसीए ने विमानन कंपनी एयर इंडिया की 27 फरवरी को दुबई-दिल्ली उड़ान के पायलट का लाइसेंस तीन महीने के लिए निलंबित किया. डीजीसीए ने कहा कि एयर इंडिया के पायलटों ने कॉकपिट में अपनी गर्लफ्रेंड को बुलाया था. 27 फरवरी को एयर इंडिया की फ्लाइट एएल-915 (दिल्ली-दुबई) के के दौरान फ्लाइट के कमांडिंग पायलट ने यात्री के रूप में सफर कर रहे एयर इंडिया के कर्मचारी को क्रूज के दौरान कॉकपिट में प्रवेश की अनुमति दी, जो डीजीसीए का उल्लंघन था. सुरक्षा संवेदनशील मुद्दे का तुरंत और प्रभावी ढंग से समाधान नहीं करने के लिए एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

इस्लामाबाद HC ने इमरान खान को सुरक्षा मुहैया कराने का दिया आदेश

इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पूरी सुरक्षा देने का आदेश दिया है. इसके साथ ही अदालत ने सुनवाई के लिए एक अलग से बेंच गठित की है.

इस्लामाबाद हाईकोर्ट में चल रही इमरान खान की सुनवाई टली

इस्लामाबाद के हाईकोर्ट के कोर्ट नंबर चार में इमरान खान की चल रही सुनवाई टल गई. उधर, पीटीआई ने अपने कार्यकर्ता से प्रदर्शन जारी रखने की अपील की है.

पाकिस्तान की सरकार ने इमरजेंसी लगाने की सिफारिश की

पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार से कैबिनेट ने देश में इमरजेंसी लगाने की सिफारिश की है. टीवी न्यूज के अनुसार, पीएम शहबाज शरीफ से कैबिनेट ने इमरजेंसी लगाने की सिफारिश की है. शाम साढ़े चार बजे कैबिनेट की बैठक होगी.

इस्लमाबाद HC से इमरान खान को 2 हफ्ते की बेल, दोबारा गिरफ्तारी के लिए पुलिस तैनात

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को भ्रष्टाचार के एक मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट से दो सप्ताह के लिए जमानत दे दी गई है. हालांकि, भ्रष्टाचार के ही एक अन्य मामले में गिरफ्तार करने के लिए डीआईजी समेत पुलिस के जवान तैनात हैं.

लाहौर पुलिस इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद रवाना

पंजाब सूबे में दर्ज कई मामलों के सिलसिले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर पुलिस की एक टीम राजधानी इस्लामाबाद के लिए रवाना हो गई है. अंग्रेजी अखबार डॉन में प्रकाशित खबर के मुताबिक, लाहौर पुलिस की टीम का नेतृत्व उप महानिरीक्षक (अन्वेषण) कर रहे हैं. खबर के मुताबिक, इमरान खान के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच कर रही संयुक्त टीम ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय को सूचित किया है कि वह पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के अध्यक्ष खान को गिरफ्तार करना चाहती है.

 पीएम मोदी ने आवास योजना के 19 हजार लाभार्थियों को सौंपी घर की चाबी

पीएम मोदी ने गुजरात के गांधी नगर में आवास योजना के 19 हजार लाभार्थियों को घर की चाबी सौंपी, इस दौरान उन्होंने कहा- पीएम आवास योजना गरीबों के साथ ही महिला सशक्तिकरण को भी ताकत दे रही है. पिछले 9 सालों में करीब 4 करोड़ पक्के घर गरीब परिवारों को मिल चुके हैं, जिसमें से 70% घर महिला लाभार्थियों के नाम पर हैं. ये वह बहनें हैं जिनके नाम पर पहली बार कोई प्रॉपर्टी रजिस्टर हुई.

इस्लामाबाद हाई कोर्ट में इमरान खान के समर्थकों का हंगामा, जज बेंच छोड़कर चले गए

इमरान खान के समर्थकों ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में जमकर हंगामा जिसके बाद जज बेंच छोड़कर चले गए और सुनवाई रुक गई. अब दोपहर 2.30 बजे दोबारा सुनवाई होगी.

इमरान खान की गिरफ्तारी की आशंका के बीच फिर उग्र हुए इमरान समर्थक 

इमरान खान की एक बार फिर से गिरफ्तारी हो सकती है, इस बीच इमरान समर्थक एक बार फिर उग्र हो गए हैं. इमरान समर्थकों ने पाक रेंजरों के साथ धक्का-मुक्की की

पेशी के बाद इमरान खान की हो सकती है गिरफ्तारी, HC पहुंची पंजाब प्रांत की पुलिस 

पाकिस्तान में 9 मई को हुए दंगे को लेकर एक बार फिर इमरान खान की गिरफ्तारी हो सकती है. इस वक्त इमरान इस्लामाबाद हाईकोर्ट में मौजूद हैं जहां उनकी जमात पर सुनवाई हो रही है.

WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए SIT गठित

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए एसआईटी गठित का गठन किया गया है ये जानकारी दिल्ली पुलिस ने विशेष अदालत को दी.

कड़ी सुरक्षा के बीच पीटीआई प्रमुख इमरान खान इस्लामाबाद हाई कोर्ट पहुंचे

कड़ी सुरक्षा के बीच पीटीआई प्रमुख इमरान खान इस्लामाबाद हाई कोर्ट पहुंचे, वह अल-कादिर ट्रस्ट मामले में जमानत मांगने वाली इस्लामाबाद उच्च न्यायालय की तीन सदस्यीय पीठ के समक्ष पेश होंगे. थोड़ी देर में जमानत पर होगी सुनवाई.

गुजरात के गांधीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन में शामिल हुए 

गुजरात के गांधीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन में शामिल हुए , पीएम मोदी ने कहा, गूगल से छात्रों को आंकड़ें मिल सकते हैं लेकिन निर्णय तो खुद ही लेना पड़ता है. एक गुरु ही छात्र को सीखा सकता है कि वे अपनी जानकारियों का सही उपयोग कैसे करें. तकनीक से जानकारी मिल सकती है लेकिन सही दृष्टिकोण शिक्षक ही दे सकता है. उन्होंने कहा, आज शिक्षकों के सामने संसाधनों की चुनौती दूर हो रही है लेकिन आज की पीढ़ी के छात्रों की जिज्ञासा शिक्षकों के लिए चुनौती बन गई है. ये छात्र आत्मविश्वास से भरे हैं, ये निडर हैं. उनकी जिज्ञासा शिक्षकों को चुनौती देती है.

मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 2 जून तक बढ़ाई गयी

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 2 जून तक बढ़ा दी है.

हाईकोर्ट से इमरान खान को बड़ी राहत, तोशाखाना मामले में HC ने स्टे लगाया

इमरान खान को बड़ी राहत मिली है. आपको बताएं की तोशाखाना मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने स्टे लगाया.

RLP संयोजक हनुमान बेनीवाल का बयान, कहा- सचिन पायलट नई पार्टी बनाते हैं, तो हम देंगे साथ

RLP संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल राजस्थान कांग्रेस में बागी हुए सचिन पायलट के समर्थन में आगे आए हैं. उन्होंने कहा की अगर सचिन पायलट नई पार्टी बनाते हैं, तो हम देंगे साथ.

पाकिस्तान में गिरफ्तारी का दौर, इमरान खान की पार्टी PTI के 1,000 से अधिक नेता गिरफ्तार

पाकिस्तान में सियासी घमाशान तेज हो गया है. इमरान खान की रिहाई के बाद मौजूदा पाक सरकार ने इमरान खान की पार्टी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. अबतक पीटीआई के एक हजार से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार किये जा चुके हैं.

गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया के सहयोगी के भाई खुद को गोली मारकर की खुदकुशी 

गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया के सहयोगी के भाई 25 वर्षीय बंटी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. परिवार के सदस्यों ने कल गोली चलने की आवाज सुनी और उसे खून से लथपथ पाया. उन्हें अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया.

अमेरिका के कैलिफोर्निया में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 5.5 मापी गई तीव्रता 

अमेरिका के कैलिफोर्निया में गुरुवार को भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.5 मापी गई है. कैलिफोर्निया के उत्तरी इलाके में भूकंप का झटका महसूस किया गया है. हालांकि अभी तक भूकंप से जानमाल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है.

अडानी-हिंडनबर्ग मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी

अडानी-हिंडनबर्ग मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. इससे पहले कोर्ट ने सेबी को अडानी समूह पर शेयरों की कीमत में हेरफेर के आरोपों की जांच करने का आदेश दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने रिटायर जज जस्टिस अभय मनोहर सप्रे की अध्यक्षता में आम निवेशकों के हितो की रक्षा पर सुझाव मांगा था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.