Breaking News Live: मानहानि मामले में राहुल गांधी की याचिका पर गुजरात हाई कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

39

पी वासुदेवन रिजर्व बैंक के नये कार्यकारी निदेशक नियुक्त

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने पी वासुदेवन को कार्यकारी निदेशक (ईडी) नियुक्त किया है. मुद्रा प्रबंधन समेत तीन विभागों की जिम्मेदारी उनके पास होगी. आरबीआई ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि उनकी नियुक्ति तीन जुलाई से प्रभावी हो गई है. ईडी के तौर पर प्रोन्नत होने से पहले वासुदेवन भुगतान एवं निपटान प्रणाली विभाग के प्रभारी मुख्य महा-प्रबंधक थे. वह रिजर्व बैंक के केंद्रीय कार्यालय समेत बेंगलुरु, मुंबई और नयी दिल्ली स्थित क्षेत्रीय कार्यालयो में भी काम कर चुके हैं.

मानहानि मामले में राहुल गांधी की याचिका पर गुजरात हाई कोर्ट कल सुनाएगा फैसला 

गुजरात हाई कोर्ट मोदी उपनाम टिप्पणी पर मानहानि मामले में अपनी सजा पर रोक लगाने की मांग करने वाली राहुल गांधी की याचिका पर 7 जुलाई को फैसला सुनाएगा. मालूम हो मोदी सरनेम मामले में गुजरात हाई कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी करार देते हुए दो साल की सजा सुनाया था. इस फैसले को चुनौती देते हुए राहुल गांधी ने पुनर्विचार याचिका दायर की थी.

ओपी रवींद्रनाथ को मद्रास हाई कोर्ट से झटका, 2019 लोकसभा जीत को किया खारिज

मद्रास हाई कोर्ट ने 2019 के लोकसभा चुनाव में ओपी रवींद्रनाथ की जीत को अमान्य घोषित कर दिया है. ओपी रवींद्रनाथ तमिलनाडु के पूर्व उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के बेटे हैं. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में एआईएडीएमके की ओर से चुनाव लड़ा और थेनी निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की.

चंद्रयान-3 को 14 जुलाई को श्रीहरिकोटा से किया जाएगा लॉन्च

इसरो ने बताया, चंद्रयान-3 को 14 जुलाई को दोपहर 2:35 बजे एसडीएससी, श्रीहरिकोटा से लॉन्च किया जाएगा.

खालिस्तानी पोस्टरों में भारतीय राजनयिकों के नाम पर विदेश मंत्रालय ने अमेरिका सहित चार देशों से की बात

खालिस्तानी पोस्टरों में भारतीय राजनयिकों के नाम पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, पोस्टर का मुद्दा काफी गंभीर है जिसमें हमारे राजनयिक, दूतावास और वाणिज्य दूतावास के ख़िलाफ़ हिंसा और धमकी दी जा रही है. हमने सभी सरकारों (ऑस्ट्रेलिया, यूनाइटेड किंगडम, अमेरिका, कनाडा) से इस मुद्दे पर बात की है. कुछ जगह पर प्रतिक्रिया आई है और कुछ जगहों पर प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं… मुद्दा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का नहीं बल्कि आतंकवाद का है.

मानसून सत्र से पहले सरकार ने 19 जुलाई को बुलाई सर्वदलीय बैठक

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने मानसून सत्र से पहले 19 जुलाई को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बैठक में सरकार संसद सत्र को ठीक ठंग से चलाने पर चर्चा करेगी.

राहुल-खरगे के साथ बैठक के बाद बोले पायलट, मेरी बात मान ली गयी

कांग्रेस की रणनीतिक बैठक के बाद सचिन पायलट ने कहा, इस बारे में सार्थक चर्चा हुई कि राजस्थान में हर बार सरकार बदलने की परंपरा को कैसे बदला जाए. हमने सभी मुद्दों पर खुले मन से चर्चा की. सभी ने विश्वास जताया कि हम राजस्थान में दोबारा सरकार बना सकते हैं. उन्होंने कहा, आलाकमान ने उनकी बात मान ली है.

एकनाथ शिंदे ने अपने इस्तीफे की अफवाहों को खारिज किया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने इस्तीफे की अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि यह सब अफवाहें हैं…उन्हें (एनसीपी को) आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि उनकी पार्टी में क्या हो रहा है. उन्होंने अपने इस्तीफे की अफवाहों को खारिज किया और एनसीपी में विभाजन पर भी बात की.

मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत की अर्जी दी 

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली उच्च न्यायालय के उस आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, जिसमें दिल्ली सरकार की नई उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित सीबीआई और ईडी दोनों मामलों में उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया गया था

पंजाब में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी बीजेपी, अकाली दल से गठबंधन नहीं- विजय रुपाणी

पंजाब में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी बीजेपी, अकाली दल से गठबंधन नहीं होगा, ये कहना है पंजाब बीजेपी प्रभारी विजय रुपाणी का, उन्होंने कहा की पंजाब में भप सभी 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

संसद के मॉनसून सत्र को लेकर 19 जुलाई को सर्वदलीय बैठक आह्वान 

संसद के मॉनसून सत्र को लेकर केंद्र सरकार द्वारा 19 जुलाई को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है.

सुप्रीम कोर्ट ने  जम्मू-कश्मीर में जल्द चुनाव कराने वाली याचिका पर सुनवाई स्थगित की

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में बिना किसी देरी के विधानसभा चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग को निर्देश देने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी। SC का कहना है कि अनुच्छेद 370 से संबंधित मामला 11 जुलाई को सूचीबद्ध है और वे इसके बाद ही इस याचिका पर सुनवाई करें.

केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली सरकार की याचिका पर SC 10 जुलाई को करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट नौकरशाही पर नियंत्रण से संबंधित केंद्र द्वारा जारी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) अध्यादेश 2023 की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली दिल्ली सरकार की याचिका पर 10 जुलाई को सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया है.

 राहुल गांधी एआईसीसी मुख्यालय पहुंचे, राजस्थान को लेकर होगी चर्चा 

राजस्थान कांग्रेस के नेता आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी नेता राहुल गांधी से मुलाकात कर राज्य में चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करेंगे, बैठक में सचिन पायलट शामिल होंगे, वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बैठक में वर्चुअली जुड़ेंगे.

दिल्ली के लिए रवाना हुए शरद पवार, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बुलाई गयी बैठक

दिल्ली के लिए शरद पवार रवाना हो चुके हैं, बुधवार को एनसीपी के दोनों गुटों के शक्ति प्रदर्शन के बाद आज शरद पवार ने दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है.

डिफेंस क्षेत्र में काम करने वाली एडिगियर इंटरनेशनल फर्म के खिलाफ CBI ने मामला दर्ज किया

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित तौर पर बैंक से 30 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में दिल्ली स्थित फर्म एडिगियर इंटरनेशनल, जो रक्षा उत्पादन का काम करती है, के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

साउथ अफ्रिका के जोहान्सबर्ग की बस्ती में गैस रिसाव, 24 लोगों की मौत

साउथ अफ्रिका के जोहान्सबर्ग की बस्ती में गैस रिसाव, 24 लोगों की मौत.

मेक्सिको में बस खाई में गिरने से 27 की मौत, 17 गंभीर रूप से घायल

मेक्सिको में बस खाई में गिरने से 27 की मौत, 17 गंभीर रूप से घायल.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.