Breaking News: नैनीताल में पिकअप वैन खाई में गिरा, परिवार के तीन सदस्यों समेत नौ की मौत

3

नैनीताल में पिकअप वैन खाई में गिरा, परिवार के तीन सदस्यों समेत नौ की मौत

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में चेदाखान-मिदार मोटरमार्ग पर शुक्रवार को एक पिकअप वैन के खाई में गिर जाने से उसमें सवार एक परिवार के तीन सदस्यों समेत नौ यात्रियों की मौत हो गई. नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि दुर्घटना में दो अन्य घायल भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि दुर्घटना सुबह आठ बजे हुई और उस समय वाहन पटलोट से अमजद गांव जा रहा था. पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रथमदृष्टया दुर्घटना सामने से आ रही एक मोटरसाइकिल को बचाने के चक्कर में हुई. उन्होंने बताया कि वाहन के खाई में गिरने से उसमें सवार छह व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना में जान गंवाने वालों के प्रति गहरा शोक व्यक्त करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पवन मुंजाल के खिलाफ कार्यवाही पर दिल्ली हाईकोर्ट की रोक

दिल्ली हाईकोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन कांत मुंजाल के खिलाफ कार्यवाही पर रोक लगा दी है. इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की जा रही है. न्यायमूर्ति सौरभ बनर्जी ने इस मामले में मुंजाल की याचिका पर ईडी को नोटिस जारी किया और उसे अपना जवाब दाखिल करने का समय दिया. मुंजाल को अंतरिम राहत देते हुए न्यायाधीश ने कहा कि हाल ही में सीमा शुल्क अधिनियम के तहत विधेय अपराध पर एक समान स्थगन आदेश पारित किया गया था और याचिकाकर्ता को उस मामले में सीमा शुल्क, उत्पाद शुल्क और सेवा कर अपीलीय न्यायाधिकरण (सीईएसटीएटी) द्वारा बरी कर दिया गया है.

शिंदे-उद्धव गुट झड़प मामले में 50-60 लोगों के खिलाफ एफआईआर

एकनाथ शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे गुट के समर्थकों के बीच झड़प के मामले में शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन में 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ की गई है. अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. आईपीसी और बॉम्बे पुलिस एक्ट की धाराओं के तहत आगे की जांच की जा रही है.

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के वैज्ञानिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट सौंपने के लिए एएसआई ने 15 दिन का समय और मांगा

केंद्र सरकार के वकील अमित श्रीवास्तव ने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के वैज्ञानिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट सौंपने के लिए एएसआई ने 15 दिन का समय और मांगा है. एएसआई ने वाराणसी जिला अदालत में समय बढ़ाने के लिए एक आवेदन प्रस्तुत किया है, जिस पर बाद में सुनवाई होगी.

छठ पूजा ‘राष्ट्रीय पर्व’ बन गया है, बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के दिवाली मिलन कार्यक्रम में कहा कि छठ पूजा ‘राष्ट्रीय पर्व’ बन गया है, यह बेहद प्रसन्नता की बात है.

छत्तीसगढ़ में दूसरे और अंतिम चरण के लिए सुबह 11 बजे तक लगभग 20 फीसदी मतदान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में शुक्रवार को 70 सीट के लिए हो रहे दूसरे और अंतिम चरण के मतदान में सुबह 11 बजे तक लगभग 20 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किया. राज्य में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

मुंबई के ग्रांट रोड इलाके के पास एक इमारत में लगी आग

मुंबई के ग्रांट रोड इलाके के पास एक इमारत की 11वीं और 12वीं मंजिल पर आग लग गई. सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. यह लेवल 2 की आग थी. अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

कुलगाम में जारी मुठभेड़ में लश्कर के 3 स्थानीय आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में जारी मुठभेड़ में लश्कर के 3 स्थानीय आतंकी मारे गये हैं. इलाके में सेना का ऑपरेशन जारी है.

पीएम मोदी ने दूसरे ‘वॉयस ऑफ ग्लोबल साउथ समिट’ के उद्घाटन सत्र को किया संबोधित

पीएम मोदी ने दूसरे ‘वॉयस ऑफ ग्लोबल साउथ समिट’ के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दूसरी वॉयस ऑफ ग्लोबल साउथ समिट के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि वॉयस ऑफ ग्लोबल साउथ 21वीं सदी की बदलती हुई दुनिया का सबसे अनूठा मंच है भौगोलिक रूप से ग्लोबल साउथ हमेशा से रहा है लेकिन उसे इस प्रकार से आवाज़ पहली बार मिल रही है. ये हमारे साझा प्रयासों से हो पाया है। हम 100 से ज्यादा अलग अलग देश है लेकिन हमारे हित समान हैं, हमारी प्राथमिकताएं समान हैं.

कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को वोट देने से रोका गया

मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर मतदान जारी है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आज तक न्यूज चैनल के अनुसार कांग्रेस नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को वोट देने से बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने रोक दिया है.

सुबह 9 बजे तक छत्तीसगढ़ में 5.71% मतदान

दूसरे चरण के मतदान में सुबह 9 बजे तक जहां छत्तीसगढ़ में 5.71% मतदान रिकॉर्ड किया गया. वहीं मध्य प्रदेश में 11.13% मतदान दर्ज किया गया.

मोदी ने की छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के मतदाताओं से अपने मताधिकारों का इस्तेमाल करने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकारों का इस्तेमाल करने की अपील की. मध्य प्रदेश में शुक्रवार को सभी विधानसभा सीटों और छत्तीसगढ़ में दूसरे तथा अंतिम चरण के लिए 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ के मतदाताओं से अपने मताधिकारों का इस्तेमाल करने की अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र के लिए हर वोट मूल्यवान है. मध्य प्रदेश के मतदाताओं को दिए संदेश में उन्होंने विश्वास जताया कि राज्य भर के मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेंगे और लोकतंत्र के इस उत्सव की चमक में चार चांद लगाएंगे.

छत्तीसगढ़ में दूसरे और अंतिम चरण के लिए 70 सीटों पर मतदान शुरू

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में शुक्रवार को 70 सीटों पर दूसरे और अंतिम चरण का मतदान शुरू हो गया. राज्य में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. दूसरे चरण में 1,63,14,479 मतदाता हैं. इस चरण में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, आठ मंत्रियों और चार सांसदों समेत 958 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा.

पीएम मोदी ने कहा- लोकतंत्र के इस महापर्व की रौनक बढ़ाएं

पीएम मोदी ने कहा कि आज मध्य प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. मुझे विश्वास है कि राज्य के हर क्षेत्र के मतदाता पूरी गर्मजोशी से मतदान करेंगे और लोकतंत्र के इस महापर्व की रौनक बढ़ाएंगे. इस चुनाव में पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं…

इंदौर में भिड़े बीजेपी-कांग्रेस के कार्यकर्ता

मध्य प्रदेश में वोटिंग शुरू होने से पहले ही इंदौर के राऊ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प देखने केा मिली. हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागे पड़े. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार थाने के बाहर भी जमकर बवाल काटा गया. इस सीट से कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी मैदान में हैं जबकि बीजेपी ने मधु वर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है.

सत्ता में पांचवीं बार पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे

मध्य प्रदेश में विधानसभा के लिए वोटिंग जारी है. इस बीच केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर से बीजेपी उम्मीदवार प्रह्लाद पटेल ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश के सभी लोगों से 100% मतदान के लक्ष्य को छूने का आग्रह करता हूं…मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वे विकास के लिए मिलकर वोट करें…हम सत्ता में पांचवीं बार पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे.

छत्तीसगढ़ की बेहतरी के लिए वोट करें

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि आज बाकी 70 सीटों के लिए मतदान हो रहा…आपका एक वोट युवाओं, किसानों, महिलाओं का भविष्य तय करेगा. कृपया वोट करने के लिए अपने घरों से निकलें…छत्तीसगढ़ की बेहतरी के लिए वोट करें.

जो बाइडेन इंडो पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क फैमिली फोटो में हुए शामिल

सैन फ्रांसिस्को में अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन इंडो पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क फैमिली फोटो में शामिल हुए. इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी उपस्थित रहे.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है. 230 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. मध्य प्रदेश चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि मैं सभी मतदाताओं से राज्य के विकास के लिए भाजपा को वोट देने का अनुरोध करता हूं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.