Breaking News Live : नकली शराब पीने से तमिलनाडु के विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू में 4 की मौत

3

सुरजेवाला ने कहा, कर्नाटक में विधायक दल के नेता की घोषणा जल्द

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक की सभी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी है. प्रेक्षकों ने सभी विधायकों से अलग से मुलाकात कर अपने विचार दर्ज किए हैं. अब वे कांग्रेस नेतृत्व को अपनी रिपोर्ट देंगे और उसके बाद हम कांग्रेस विधायक दल के अगले नेता की घोषणा करेंगे. कांग्रेस विधायक दल की बैठक की सभी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी है. प्रेक्षकों ने सभी विधायकों से अलग से मुलाकात कर अपने विचार दर्ज किए हैं. अब वे कांग्रेस नेतृत्व को अपनी रिपोर्ट देंगे और उसके बाद हम कांग्रेस विधायक दल के अगले नेता की घोषणा करेंगे.

स्वीडन में भारतीय समुदाय के लोगों से मिले विदेश मंत्री एस जयशंकर

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने ट्वीट किया कि स्वीडन में भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करने में खुशी हुई. हमारे द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति के बारे में उन्हें अवगत कराया, क्योंकि हम 75 वर्षों के राजनयिक संबंधों को चिह्नित कर रहे हैं. स्वीडन यूरोपीय संघ के एक सदस्य और एक साथी बहुपक्षवादी के रूप में महत्वपूर्ण है. भारत में परिवर्तन चल रहे हैं, जो हमारी वैश्विक प्रोफ़ाइल को बढ़ाते हैं और विदेशों में भारतीयों के लिए अवसर पैदा करते हैं, इस बारे में भी बात हुई.

हिंसक झड़पों के बाद मणिपुर से 5,800 से अधिक लोग मिजोरम कर गए पालयन

मेइती और आदिवासी समुदायों के बीच हुए हालिया हिंसक संघर्ष के बाद मणिपुर से 5,800 से अधिक लोग मिजोरम पलायन कर गए हैं और उन्होंने पड़ोसी राज्य के विभिन्न जिलों में शरण ली है. अधिकारियों ने उन्होंने बताया कि मिजोरम के छह जिलों में चिन-कुकी-मिजो समुदाय के कुल 5,822 लोग अस्थायी राहत शिविरों में रह रहे हैं. अधिकारियों ने कहा कि आइजोल जिले में वर्तमान में सबसे अधिक 2021 विस्थापित लोग हैं तथा इसके बाद कोलासिब में 1,847 और सैतुअल में 1,790 विस्थापित लोग हैं.

नकली शराब पीने से तमिलनाडु के विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू में 4 की मौत

तमिलनाडु उत्तरी क्षेत्र के आईडी एन कन्नन ने कहा कि विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में नकली शराब की दो घटनाएं सामने आई हैं. विल्लुपुरम जिले में 6 लोगों को उल्टी, आंखों में जलन और चक्कर आने की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. इनमें से 4 की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. 2 का इलाज जारी है. घटना के संबंध में एक आरोपी अमरन को गिरफ्तार किया गया और नकली शराब जब्त की गई है. चेंगलपट्टू ज़िले के मामले में 5 लोग अस्पताल में भर्ती थे. इनमें से 4 की इलाज के दौरान मौत हो गई. चेंगलपट्टू जिले की घटना के सिलसिले में आरोपी अम्मावसाई को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों को पकड़ने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है. दोनों ही मामलों में उद्योगों में प्रयोग करने योग्य जहरीली शराब का इस्तेमाल किया गया है. नकली शराब के मामले में अपना कार्य नहीं करने के कारण दोनों जिलों से 3 इंस्पेक्टर और 4 सब इंस्पेक्टर को निलंबित किया गया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.