चीन और पाकिस्तान की खैर नहीं, ब्रह्मोस कर देगा दांत खट्टे, भारत ने किया सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण

8

Brahmos Supersonic Cruise Missile: भारत की ओर देखा तो चीन और पाकिस्तान की खैर नहीं. दुश्मनों के हर मंसूबे को विफल करने को तैयार हो गया है भारत का सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस. गौरतलब है कि आज यानी रविवार को नौसेना की अग्रिम पंक्ति की मिसाइल विध्वंसक आईएनएस मोरमुगाओ से एक ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया.

ब्रह्मोस मिसाइल का नौसेना ने किया सफलतापूर्वक परीक्षण: ब्रह्मोस मिसाइल का समुद्र में नौसेना ने सफलतापूर्वक परीक्षण किया. आईएनएस मोरमुगाओ ने अपनी पहली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल फायरिंग के दौरान बुल्स आई को सफलतापूर्वक हिट कर दिया. नौसेना के एक अधिकारी ने परीक्षण को लेकर बताया कि नयी गाइडेड मिसाइल विध्वंसक, आईएनएस मोरमुगाओ ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के अपने प्रथम परीक्षण के दौरान सफलतापूर्वक लक्ष्य को भेदा.

बेहद घातक है ब्रह्मोस मिसाइल: सेना के अधिकारी ने बताया कि स्वदेश विकसित जहाज और उसकी हथियार प्रणाली आत्मनिर्भरता और समुद्र में नौसेना की शक्ति का एक बेहतरीन उदाहरण है. बता दें, ब्रह्मोस एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड भारत व रूस का एक संयुक्त उद्यम है, जो सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल बनाता है. ब्रह्मोस मिसाइल को पनडुब्बी, जहाज और विमान या जमीनी प्लेटफॉर्म से बड़े आराम से दागा सकता है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.