बोकारो के बॉलीवुड कलाकार जनार्दन झा बने फिल्म डेवलपमेंट काउंसिल ऑफ झारखंड के सदस्य

8

Janardan Jha bokaro

कसमार: बोकारो के चंदनकियारी निवासी बॉलीवुड अभिनेता जनार्दन झा फिल्म डेवलपमेंट काउंसिल ऑफ झारखंड के सदस्य बनाए गए हैं. झारखंड के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के विशेष सचिव ने शुक्रवार को इस बाबत अधिसूचना जारी की है. कुल 24 सदस्यीय इस परिषद में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव को अध्यक्ष व झारखंड फिल्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक को सदस्य सचिव बनाया गया है. बाकी 22 सदस्यों में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक तथा झारखंड फिल्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के लीगल हेड के अलावा राज्य के अलग-अलग जगह के कलाकारों को शामिल किया गया है. बताया गया कि इस परिषद का कार्य झारखंड में फिल्मों के विकास के लिए समय-समय पर दीर्घकालिक रणनीतियों पर चर्चा करना, फिल्म के विकास के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचे के निर्माण और सुदृढ़ीकरण के बारे में सरकार को सलाह देना, फिल्म क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने के लिए रणनीति तैयार करना तथा फिल्म नीति के कार्यान्वयन की निगरानी करना विशेष तौर पर शामिल है. इधर, जनार्दन झा को परिषद का सदस्य बनाए जाने से चंदनकियारी समेत पूरे जिले में खुशी व्याप्त है. चंदनकियारी के निवासियों का कहना है कि इससे चंदनकियारी के साथ-साथ पूरे बोकारो जिले का मान बढ़ा है.

जनार्दन झा का परिचय

जनार्दन झा चंदनकियारी निवासी स्वर्गीय सुनील कुमार झा के पुत्र हैं. इन्होंने 2015 में नीरज पांडेय की फिल्म ‘एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा. अब-तक दर्जनों फिल्मों, वेब सीरीज व सीरियल में काम कर चुके हैं और अब वह बॉलीवुड में किसी परिचय का मोहताज नहीं रह गए हैं. हाल ही में इन्हें अमिताभ बच्चन के साथ भी काम करने का मौका मिला.

इन फिल्मों में दिखाया है अपना जलवा

एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी के अलावा महेश भट्ट व विक्रम भट्ट की फिल्म जुदा हो के, अशोक नंदा की फिल्म वन डे, ऑस्कर, माया का बदला, प्रकाश झा की परीक्षा, तीनों बहनों का एक सपना, त्रिभुवन मिश्रा को सीए टॉपर, सेक्टर 23 सीरीज, टी सीरीज के एंड एक्शन हीरो में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुके हैं. इसके अलावा इन्होंने काफ़ी वेब सीरीज में भी काम किया है. उनमें नेटफ्लिक्स, जी 5, अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज शामिल हैं. इन्होंने छोटे पर्दे पर भी अपनी छाप छोड़ चुके हैं. कई चर्चित टीवी सीरियलों में इन्होंने अपनी अभिनय प्रतिभा दिखाकर लोकप्रियता हासिल की है. उनमें कुमकुम भाग्य, कुंडली भाग्य, मैडम सर, यह है चाहते, नागिन, तारक मेहता का उल्टा चश्मा, मेरी सांस भी बहुत है, परिनीति, ये बंधन टूटे ना, इमली, क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया जैसे चर्चित टीवी सीरियल शामिल हैं. इसके अलावा टीवीसी ऐड बिग सेलिब्रिटी के साथ किया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.