EID पर मुसलमानों से मिलेंगे भाजपा कार्यकर्ता, गले लगाकर मुस्लिम धर्मावलंबियों को देंगे बधाई

9

केरल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता अगले सप्ताह ईद के अवसर पर राज्य में मुस्लिम समुदाय के सदस्यों के घरों पर जाकर उन्हें मुबारकबाद देंगे. पार्टी के एक सूत्र ने यह जानकारी दी. भाजपा ने पिछले रविवार को ‘स्नेह यात्रा’ आयोजित की थी, जिसके तहत पार्टी कार्यकर्ताओं ने ईसाई समुदाय के लोगों के घरों पर जाकर उन्हें ईस्टर की शुभकामनाएं दी थीं.

राज्य कोर कमेटी की बैठक में लिया गया फैसला 

भाजपा के एक सूत्र ने बताया कि ईद के मौके पर मुसलमानों के बीच जाने का फैसला बुधवार को कोच्चि में हुई पार्टी की राज्य कोर कमेटी की बैठक में लिया गया. सूत्र के मुताबिक, बैठक में भाजपा के केरल प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने ईस्टर के मौके पर ईसाइयों के घर जाकर उन्हें शुभकामनाएं देने की पहल को सराहनीय बताया. सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि बैठक में जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दृढ़ता से मानते हैं कि भारत के लोग जाति, धर्म और क्षेत्रवाद से परे हैं.

प्रकाश जावड़ेकर ने कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश 

सूत्र के अनुसार, जावड़ेकर ने भाजपा कार्यकर्ताओं को, सभी को एकजुट करने के प्रधानमंत्री के विचार को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करने का निर्देश दिया. सूत्र ने बताया कि बैठक में जावड़ेकर ने भाजपा कार्यकर्ताओं से शनिवार को सभी के साथ ‘विशु’ मनाने और ईद की मुबारकबाद देने के लिए मुस्लिमों के घर जाने को भी कहा. सूत्र ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा ईस्टर के मौके पर नयी दिल्ली में एक चर्च का दौरा करने से कांग्रेस और वाम दलों द्वारा फैलाए जा रहे इस ‘दुष्प्रचार को नाकाम करने’ में मदद मिली है कि भाजपा अल्पसंख्यकों के खिलाफ है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.