कांग्रेस ज्वाइन करेंगे कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी, सिद्धरमैया ने भाजपा पर लगाया आरोप

7

बेंगलुरु : कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा करने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है. कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद उन्होंने यह फैसला किया. शिवकुमार से उनकी मुलाकात के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और कांग्रेस महासचिव एवं कर्नाटक के पार्टी प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी मौजूद थे.

आज शाम कांग्रेस में होंगे शामिल

लक्ष्मण सावदी और सिद्धरमैया की मौजूदगी में मीडिया को संबोधित करते हुए डीके शिवकुमार ने कहा कि वह (लक्ष्मण सावदी) अपनी इच्छा से हमारे परिवार (कांग्रेस) का सदस्य बनने के लिए तैयार हो गए हैं. शिवकुमार ने कहा कि सावदी आज विधान परिषद के अध्यक्ष बसवराज होराट्टी से मिलेंगे और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपने के बाद शाम को कांग्रेस में औपचारिक रूप से शामिल होंगे.

बेलगावी की अथानी सीट से भाजपा ने नहीं दिया टिकट

समाचार एजेंसी भाषा की एक रिपोर्ट के अनुसार, लक्ष्मण सावदी के अनुरोध को नजरअंदाज करते हुए भाजपा ने इस सप्ताह की शुरुआत में बेलगावी जिले की अथानी सीट मौजूदा विधायक महेश कुमाथल्ली को दे दी थी. सावदी फिलहाल भाजपा के टिकट पर विधान परिषद के सदस्य हैं. वह अथानी से तीन बार विधायक भी रह चुके हैं. वर्ष 2018 के विधानसभा चुनावों में वह कुमाथल्ली (तब कांग्रेस में) से हार गए थे. कुमाथल्ली पाला बदलने वाले कांग्रेस के उस समूह में शामिल थे, जिसने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार को गिराने और 2019 में बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में सरकार बनाने में मदद की थी.

अथानी सीट से चुनाव लड़ा सकती है कांग्रेस

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा कि लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. भाजपा को उनके साथ ऐसा बर्ताव नहीं करना चाहिए था. उन्होंने कहा कि उनकी एक ही शर्त है कि उनके साथ ठीक से बर्ताव किया जाए. यह सौ फीसदी पक्का है कि उन्हें अथानी सीट से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की ओर से टिकट दिया जाएगा. मुझे उम्मीद है कि वह अपनी विधानसभा सीट से जीतेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.