भाजपा ने तेलंगाना के अपने विधायक राजा सिंह का निलंबन रद्द किया, गोशमहल से दिया टिकट

2

Telangana Election 2023 : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व ने कारण बताओ नोटिस के जवाब में दिए गए तेलंगाना के अपने विधायक टी राजा सिंह के स्पष्टीकरण पर विचार करने के बाद उनका निलंबन रद्द कर दिया है और उन्हें उनकी गोशमहल सीट से फिर से चुनावी मैदान में उतारा है. टी राजा सिंह का निलंबन रद्द करने की जानकारी भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने रविवार को एक बयान में दी.

राजा सिंह को एक सोशल मीडिया मंच पर अपलोड किए गए वीडियो में ‘‘इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद’’ के खिलाफ उनकी कथित विवादास्पद टिप्पणियों के बाद पिछले साल अगस्त में पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. इस वीडियो को बाद में सोशल मीडिया मंच से हटा दिया गया था.

उन्हें निवारक निरोध (पीडी) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था. तेलंगाना उच्च न्यायालय ने नवंबर 2022 में उनके खिलाफ लगाए गए पीडी अधिनियम को रद्द कर दिया था और बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी.

किशन रेड्डी ने बयान में कहा, ‘‘भाजपा की केंद्रीय अनुशासन समिति ने पार्टी द्वारा दिए गए कारण बताओ नोटिस के जवाब में गोशमहल से विधायक टी राजा सिंह के स्पष्टीकरण पर विचार करने के बाद भाजपा से उनका निलंबन रद्द करने का निर्णय लिया है. यह सभी संबंधित लोगों की जानकारी के लिए है.’’

राजा सिंह को उनकी गोशमहल सीट से पुन: टिकट दिया गया है. तेलंगाना में 30 नवंबर को चुनाव होना है. राजा सिंह को उनके हिंदूवादी विचारों के लिए जाना जाता है. उनके खिलाफ हैदराबाद में कई मामले दर्ज हैं जिनमें कथित सांप्रदायिक अपराधों से संबंधित मामले भी हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.