कौन है गुजरात का ‘सुपरमैन’ विधायक हीरा सोलंकी? जिसने गहरे पानी में छलांग लगा कर तीन युवकों को बचाया

9

आज हम बात करेंगे गुजरात के अमरेली जिले में राजुला विधायक हीरा सोलंकी की, जिनकी बहादुरी के किस्से अब हर किसी की जुबान पर है. गुजरात के अमरेली जिले में राजुला विधायक की खूब वाहवाही हो रही है. कारण, विधायक ने समुद्र में नहाने गए युवकों को बचाने के लिए गहरे पानी में छलांग लगा दी. जिसके चलते तीन युवकों की जान बच गई, हालांकि एक की मौत हो गई. दरअसल, मामला राजुला के पटवा गांव का है. बुधवार दोपहर को चार युवक समुद्र की खाड़ी में नहाने गए थे. इस दौरान वह गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे.

डूब रहे युवकों को बचाने के लिए गहरे पानी में कूदे विधायक 

स्थानीय लोगों ने देखा तो समुद्र किनारे मौजूद राजुला से बीजेपी विधायक हीरा सोलंकी को सूचना दी. इसके बाद विधायक नाव की मदद से मौके पर पहुंचे और पानी में डूबने रहे युवकों को बचाने के लिए समुद्र में कूद गए और तीन युवकों समय रहते बाहर निकल लिया. वहीं एक युवक नहीं मिला, जिसकी तलाश में करीब 2 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. इसके बाद चौथे युवक का शव बरामद हुआ

एक युवक की डूबने से मौत 

जानकारी के मुताबिक दोपहर के पटवा गांव के पास के समुद्र किनारे पर बनी खाड़ी में चार दोस्त कल्पेश शियाल, विजय गुजरिया, निकुल गुजरिया, और जीवन गुजरिया नहाने गए थे. समुद्र में करंट और तेज लहरे होने की वजह से ये चारों युवक बहते बहते गहरे पानी की और चले गए और डूबने लगे. इसके बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. स्थानीय लोगों ने विधायक को बुलाया, जिनकी सूझबूझ से तीन युवकों की समय रहते जान बच गई. वहीं जीवन गुजरिया नाम के लड़के की पानी में डूबने की वजह से मौत हो गई.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.