मध्य प्रदेश: विधानसभा चुनाव से पहले कमलनाथ के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा में बीजेपी ने लगाई सेंध!

3

अगले 6 महीने के भीतर मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं मगर इससे पहले ही बीजेपी कमलनाथ के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा में सेंध लगाई है. दरअसल भाजपा और कांग्रेस 13 स्थानीय निकाय उपचुनावों में आमने सामने थे जिसमें सत्तारूढ़ बीजेपी ने 7 और कांग्रेस ने 6 सीटें जीती. मगर इन सभी 13 स्थानीय निकाय की सीटों में सबसे महत्वपूर्ण कमालनाथ के गृह क्षेत्र छिड़वाड़ा थी जिसमें बीजेपी ने सेधमारी की है.

छिंदवाड़ा के वार्ड 42 से बीजेपी उम्मीदवार की जीत 

छिंदवाड़ा के वार्ड 42 से भाजपा के संदीप सिंह चौहान ने कांग्रेस के राजेंद्र स्वामी को 436 मतों से हराया. राज्य भाजपा प्रमुख वीडी शर्मा ने कहा कि स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और शिवराज सिंह चौहान प्रशासन की कल्याणकारी योजनाओं के कारण जीत मिली है.

छिंदवाड़ा केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों का गढ़-बीजेपी 

बीजेपी का कहना है कि छिंदवाड़ा केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों का गढ़ है, कमलनाथ और उनके बेटे सांसद नकुल नाथ की अपील के बावजूद, भाजपा उम्मीदवार 62% वोट हासिल कर जीत गए, ”उन्होंने इसे नवंबर विधानसभा चुनाव के संकेत के रूप में देखा. बीजेपी ने याद दिलाया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छिंदवाड़ा से भाजपा के विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की थी.

बिलहरा,  बदरी, जौरा, कोटर, बुढ़ार, और  रतनगढ़ में जीती बीजेपी 

छिंदवाड़ा के अलावा सागर जिले के बिलहरा और बदरी, मुरैना के जौरा, सतना के कोटर, शहडोल के बुढ़ार और नीमच के रतनगढ़ उपचुनाव में बीजेपी ने जीत दर्ज की है. सतना, छिंदवाड़ा के डोंगरपरासिया, धार के सरदारपुर, देवास के सतवास, बुरहानपुर जिले के शाहपुर और धार के सरदारपुर में कांग्रेस प्रत्याशियों ने पार्षद सीटें जीतीं. मतदान प्रतिशत 74% रहा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.