लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी की नजर केरल पर, पीएम मोदी ने किया मेगा रोड शो

6

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बंदरगाह शहर में एक विशाल रोड शो करके स्पष्ट कर दिया कि आगामी लोकसभा चुनावों में विपक्ष के प्रभुत्व वाले केरल पर भाजपा का विशेष ध्यान है. यह दो सप्ताह में उनकी केरल की दूसरी यात्रा है. बुधवार को एर्नाकुलम और त्रिशूर जिलों में निजी, सार्वजनिक और पार्टी कार्यक्रमों के लिए शहर का दौरा करने वाले प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए हजारों भाजपा कार्यकर्ता और स्थानीय निवासी केपीसीसी चौराहे से एर्नाकुलम सरकारी अतिथि गृह तक 1.3 किलोमीटर लंबी सड़क के दोनों ओर कतारबद्ध खड़े थे. प्रधानमंत्री सरकारी अतिथि गृह में ठहरेंगे.

केरल में लगे मोदी-मोदी के नारे, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने की पुष्पवर्षा

शाम करीब पौने आठ बजे शुरू हुए रोड शो के दौरान खुले वाहन में सवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन भी थे. रास्ते में कई जगह भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन पर पुष्पवर्षा की और मोदी-मोदी के नारे लगाए. वेस्टकोट और कमल के निशान वाली केसरिया नेहरू टोपी पहने मोदी एक खुले वाहन में सवार हुए और रोड शो के मार्ग के दोनों ओर खड़ी उत्साहित भीड़ की ओर दोनों हाथ हिलाकर उत्साह व्यक्त किया. रोडशो की 1.3 किलोमीटर की दूरी तय करने में करीब 25 मिनट का समय लग गया. धीरे-धीरे चलते हुए प्रधानमंत्री को ले जा रहा वाहन रात करीब 8.15 बजे एर्नाकुलम सरकारी अतिथि गृह पहुंचा, और रोड शो समाप्त हो गया.

रोड शो के दौरान सुरक्षा के थे कड़े इंतजाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. भारतीय वायु सेना के एक विशेष विमान से शाम 6.50 बजे नेदुम्बसेरी के कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया. इसके बाद वह शाम सात बजे हेलीकॉप्टर से आईएनएस गरुड़ नौसेना बेस स्थित हवाई अड्डे के लिए रवाना हुए.

गुरुवायूर में कृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे पीएम मोदी

पार्टी सूत्रों ने बताया कि बुधवार सुबह 6.30 बजे पीएम मोदी गुरुवायूर के लिए रवाना होंगे, जहां वह प्रसिद्ध भगवान कृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और अभिनेता से नेता बने सुरेश गोपी की बेटी की शादी में शामिल होंगे. सूत्रों ने कहा कि वह त्रिशूर जिले के त्रिप्रयार श्री राम स्वामी मंदिर में भी पूजा-अर्चना करेंगे और फिर कोच्चि लौट आएंगे. उन्होंने कहा कि कोच्चि के विलिंग्डन द्वीप पर वह कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड अंतरराष्ट्रीय पोत मरम्मत केंद्र और एक नया ड्राई डॉक राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके बाद, सुबह11 बजे वह यहां मरीन ड्राइव पर लगभग 6,000 ‘शक्ति केंद्रों’ (प्रत्येक में दो से तीन बूथ स्तर के क्षेत्र शामिल) के प्रभारियों की एक पार्टी बैठक को संबोधित करेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.