‘लोकसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी, लेकिन…’ शशि थरूर ने कर दी ऐसी भविष्यवाणी

5

कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद शशि थरूर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. जिसमें उन्होंने कांग्रेस नहीं बल्कि बीजेपी के पक्ष में बयान दे दिया है. जिससे कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी. हालांकि उन्होंने इसके बाद लेकिन जैसे शब्द का इस्तेमाल किया.

लोकसभा चुनाव में बीजेपी बनेगी सबसे बड़ी पार्टी, लेकिन ऐसे रोका जा सकता है: थरूर

केरल साहित्य महोत्सव में कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, मुझे उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी. लेकिन मेरा मानना है कि उनकी संख्या को उस स्तर पर कम किया जा सकता है, जहां से उसके पास सरकार बनाने के लिए आवश्यक संख्या न हो. उनके सहयोगी बीजेपी को सहयोग करने से पीछे हट जाएं. थरूर ने कहा, ऐसा हो सकता है. उन्होंने कहा, बीजेपी के कुछ सहयोगी हमारे साथ आने के लिए तैयार हैं. इसलिए हमें कोशिश जारी रखनी चाहिए.

I.N.D.I.A. गठबंधन अपनी हार बचा सकता है : थरूर

शशि थरूर ने इंडिया गठबंधन को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा, I.N.D.I.A. गठबंधन अपनी हार को बचा सकता है. इसके लिए राज्यों में सीटों के बंठवारे को अच्छी तरह से सुलझा ले.

केरल में सीपीआई और कांग्रेस सीट बंटवारे पर नहीं होंगे सहमत

शशि थरूर ने अपनी पार्टी को लेकर भविष्यणावी कर दी है. खास कर केरल में सीट बंटवारे को लेकर. उन्होंने कहा, केरल में सीपीआई (एम) और कांग्रेस के लिए सीट बंटवारे के समझौते पर सहमत होना असंभव है. उन्होंने कहा, केरल में, यह कल्पना करना लगभग असंभव है कि सीपीआई (एम) और कांग्रेस, कभी सीट-बंटवारे पर सहमत होंगे, लेकिन तमिलनाडु में ठीक बगल में, सीपीआई, सीपीआई( एम), कांग्रेस और डीएमके सभी एक साथ गठबंधन कर रहे हैं और कोई बहस नहीं है, कोई विवाद नहीं है.

2019 में एनडीए ने 303 सीटों पर किया था कब्जा

2019 के आम चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 303 सीटें जीतीं. गठबंधन का लक्ष्य 2024 के आम चुनाव में जादुई 400 का आंकड़ा हासिल करना है. कांग्रेस और 27 अन्य विपक्षी दलों ने भाजपा के रथ को चुनौती देने के लिए गठबंधन बनाया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.