BJP Convention: ‘देश में 2जी, 3जी और 4जी राजनीतिक पार्टियां’, BJP अधिवेशन में बोले अमित शाह- ‘चार पीढ़ियों तक नहीं बदलते नेता’ – Prabhat Khabar

5

amit

BJP Convention: बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने इंडिया गठबंधन पर भी निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि INDI गठबंधन में शामिल अधिकतर दल परिवारवादी को हमेशा से बढ़ावा देते रहे हैं. शाह ने कहा कि INDI अलायंस का मतलब 7 परिवारवादी पार्टियां. अमित शाह ने कहा है कि यहां हर कोई अपने-अपने परिवार के लिए ही फिक्रमंद हैं. सभी अपने परिवार को लोगों को पीएम और सीएम बनाने की जुगत में जुटे हैं. गरीबों के लिए कोई काम नहीं करना चाहता. अमित शाह ने कहा कि हमारे देश में 2जी 3जी 4जी पार्टियां है. यहां चार-चार पीढ़ियों तक नेता नहीं बदलता है.

पीएम मोदी ने खत्म किया भाई-भतीजावाद- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि INDI गठबंधन और कांग्रेस पार्टी देश में लोकतंत्र की भावना को नष्ट कर रही है. उन्होंने देश के लोकतंत्र को भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, तुष्टीकरण और जातिवाद से रंग दिया.  ऐसी भाई-भतीजावादी पार्टियां लोकतांत्रिक बनाने में लगी थीं. यह सुनिश्चित करने की व्यवस्था कि जनमत कभी भी स्वतंत्र रूप से उभर कर सामने न आए.  पीएम मोदी ने 10 सालों में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, तुष्टिकरण और जातिवाद को खत्म करके विकास हासिल किया.

परिजनों को पीएम और सीएम बनाना लक्ष्य- अमित शाह

बीजेपी अधिवेशन में बोलते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन का राजनीति में उद्देश्य क्या है? उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का लक्ष्य आत्मनिर्भर भारत है. सोनिया गांधी का लक्ष्य राहुल गांधी को पीएम बनाना है, शरद पवार का लक्ष्य अपनी बेटी को सीएम बनाना है. वहीं, ममता बनर्जी का लक्ष्य अपने भतीजे को सीएम बनाना है. स्टालिन का लक्ष्य अपने बेटे को सीएम बनाना है, लालू यादव का लक्ष्य अपने बेटे को सीएम बनाना है, उद्धव ठाकरे का लक्ष्य अपने बेटे को सीएम बनाना है और मुलायम सिंह यादव ने तो अपने जीते जी बेटे को सीएम बना दिया. शाह ने कहा कि जिनका लक्ष्य अपने परिवार के लिए सत्ता हासिल करना है, क्या वे कभी गरीबों के कल्याण के बारे में सोचेंगे.

गुलामी के प्रतीकों से मुक्त हुआ देश- शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अधिवेशन में बोलते हुए कहा कि पहली बार पीएम मोदी ने देश को गुलामी के प्रतीकों से मुक्त कराने का आह्वान किया. इसकी शुरुआत आजादी के दूसरे दिन ही हो जानी चाहिए थी, लेकिन जब तक कांग्रेस और INDI गठबंधन के लोग सत्ता में थे. उन्होंने देश को गुलामी के प्रतीकों से मुक्त कराने की कल्पना भी नहीं की थी. मैं देश की जनता को बताना चाहता हूं कि पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में देश आतंकवाद, उग्रवाद और नक्सलवाद से मुक्त होकर शांति और शांति की ओर आगे बढ़ेगा.
https://twitter.com/ANI/status/1759100003421761834

The post BJP Convention: ‘देश में 2जी, 3जी और 4जी राजनीतिक पार्टियां’, BJP अधिवेशन में बोले अमित शाह- ‘चार पीढ़ियों तक नहीं बदलते नेता’ appeared first on Prabhat Khabar.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.