2024 चुनाव से पहले बीजेपी ने 4 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदले, मरांडी को झारखंड, जाखड़ को पंजाब की जिम्मेदारी

5

बीजेपी ने झारखंड सहित कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदल दिये हैं. जिसमें झारखंड की जिम्मेदारी बाबूलाल मरांडी को सौंपी गयी है. इसके अलावा पंजाब, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के प्रदेश अध्यक्ष को भी बदल दिया गया है.

चार राज्यों के प्रेदश अध्यक्ष बदले गये

बीजेपी ने जिन चार राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदले हैं, उसमें झारखंड, पंजाब, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना शामिल हैं. बाबूलाल मरांडी झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष बनाये गये हैं. जबकि कांग्रेस से आए सुनील जाखड़ को पंजाब, आंध्र प्रदेश में डी पुरंदेश्वरी और जी किशन रेड्डी को तेलंगाना का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.

मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद बीजेपी में बड़ी फेरबदल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सोमवार को प्रगति मैदान के कन्वेंशन सेंटर में मंत्रिपरिषद की पांच घंटे तक बैठक चली थी. जिसके बाद ही चार राज्यों में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्षों को बदलने का फैसला लिया गया.

कौन हैं सुनील जाखड़

सुनील जाखड़ ने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था. जाखड़ 2017 से 2021 तक पंताब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे थे. वह 2012-2017 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता थे. वह मई 2022 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. जाखड़ को बीजेपी 2024 लोकसभा चुनाव में अभिनेता सनी देओल की जगह पर गुरदासपुर से टिकट दे सकती है. सुनील जाखड़ के पिता बलराम सिंह जाखड़ कांग्रेस का बड़ा चेहरा रहे हैं.

5 राज्यों में होने वाले विधानसभा और 2024 लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर बीजेपी में फेरबदल

इसी साल 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिन पांच राज्यों में चुनाव होने हैं, उसमें मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम शामिल हैं. इस साल के आखिर तक इन राज्यों में चुनाव होने हैं. बीजेपी ने संगठन में बदला विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखकर किया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.