दिल्ली चुनावः 13 जनवरी तक जारी हो जाएगी बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट

अनावश्यक रूप से देरी होने से चुनाव में होता है नुकसान

0 105

नई दिल्ली। BJP ने दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने के दावेदार नेताओं को 13 जनवरी तक हर तैयारी पूरी कर लेने को कहा है। पार्टी ने संकेत दिए हैं कि इस तारीख तक उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित हो सकती है। यहां दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर शुक्रवार की शाम हुई इलेक्शन मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में कहा गया कि सभी समितियों के प्रभारी 13 जनवरी तक अपनी तैयारियां पूरी रखें। यह भी कहा गया है कि हर सीट से टिकट के प्रबल दावेदारों को बता दिया जाए कि वे 13 जनवरी तक नामांकन के लिए जरूरी कागजातों को दुरुस्त रखें।

इन निर्देशों के बाद माना जा रहा है कि बीजेपी 13 जनवरी तक उम्मीदवारों की सूची घोषित कर सकती है। राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की अध्यक्षता में शाम पांच बजे से शुरू हुई यह बैठक करीब दो घंटे तक चली। इस दौरान चुनावी तैयारियों की समीक्षा हुई। चुनाव प्रबंधन समिति में अलग-अलग कार्यों के लिए बनी दो दर्जन से अधिक उपसमितियों के भी कार्यों की समीक्षा हुई। पार्टी सूत्रों ने बताया कि चूंकि 14 से 21 जनवरी तक नामांकन होना है, ऐसे में बैठक में चुनाव लड़ने वाले संभावित उम्मीदवारों को नामांकन के लिए जरूरी अपनी सभी तैयारियां 13 जनवरी तक दुरुस्त करने को कहा है।

सूत्रों का कहना है कि राज्य इकाई ने हर सीट के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट लगभग फाइनल कर ली है। इस बार बीजेपी जल्द से जल्द उम्मीदवारों के नाम घोषित करना चाहती है। पार्टी का मानना है कि अनावश्यक रूप से इसमें देरी होने से चुनाव में नुकसान होता है, क्योंकि उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने के लिए कम समय मिलता है।

पार्टी के नियम के मुताबिक दिल्ली की राज्य चुनाव समिति उम्मीदवारों के नामों की सूची राष्ट्रीय इकाई को भेजेगी, जिसके बाद राष्ट्रीय चुनाव समिति और संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद उम्मीदवारों की सूची जारी होगी। प्रदेश कार्यालय पर हुई बैठक में केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, राज्य संगठन मंत्री सिद्धार्थन, महामंत्री कुलजीत सिंह चहल सहित इलेक्शन मैनेजमेंट से जुड़ी समितियों के प्रभारी मौजूद रहे।