BJP ने रिलीज किया कांग्रेस फाइल्स का दूसरा एपिसोड: वीडियो में आरोप- पेंटिंग से कमाए 2 करोड़, ये पैसे सोनिया के इलाज में खर्च किए

47
  • Hindi News
  • National
  • Congress Files Controversy; Rahul Gandhi, Sonia Gandhi, Rana Kapoor | MF Hussain Painting

नई दिल्ली31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
BJP ने कांग्रेस फाइल्स के दूसरे एपिसोड का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। - Dainik Bhaskar

BJP ने कांग्रेस फाइल्स के दूसरे एपिसोड का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस फाइल्स का दूसरा एपिसोड रिलीज किया है। सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए इस वीडियो में एमएफ हुसैन की पेंटिंग की खरीद-फरोख्त से जुड़ी बातें बताई गई हैं। जिसे यस बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर ने प्रियंका गांधी से 2 करोड़ में खरीदा था।

इस वीडियो में नैरेटर कुछ फोटोज के साथ कह रहा है- राणा कपूर पर प्रियंका गांधी से 2 करोड़ में पेंटिंग खरीदने का दबाव बनाया गया था। इस वीडियो में ये भी कहा गया है कि इन पैसों का इस्तेमाल सोनिया गांधी के इलाज में किया गया।

पढ़िए इस वीडियो में क्या-क्या बताया और दिखाया गया है

  • FATF, जिसमें आतंकवाद का समर्थन करने वाले पाकिस्तान जैसे देशों की केस स्टडी होती थी, उसमें गांधी परिवार के भ्रष्टाचार की केस स्टडी हो रही है।
  • यस बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर ने ED के सामने खुलासा किया कि उन्हें प्रियंका गांधी से 2 करोड़ में पेंटिंग खरीदने मजबूर किया गया।
  • राणा ने प्रियंका गांधी को 2 करोड़ चेक से भुगतान किए थे। इस चेक की फोटो भी वीडियो में शेयर की गई है।
  • तत्कालीन पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा ने चेतावनी दी थी कि अगर राणा पेंटिंग नहीं खरीदते हैं तो गांधी परिवार से उनके रिश्ते बिगड़ जाएंगे।
  • 1 मई 2010 को यूपीए सरकार में मंत्री मिलिंद देवड़ा ने चिट्‌ठी लिखकर राणा कपूर पर पेंटिंग खरीदने का दवाब बनाया था।
  • गांधी परिवार की तरफ से अहमद पटेल ने राणा को पद्म भूषण दिलाने का वादा किया था, क्योंकि राणा ने गांधी परिवार की मदद करके अच्छा काम किया था।

अब पढ़िए, कांग्रेस फाइल्स के पहले वीडियो में क्या था

तीन मिनट के पहले एपिसोड के वीडियो की शुरुआत होती है कांग्रेस का मतलब समझाने से। जिसमें लिखा है- कांग्रेस मतलब करप्शन। इस वीडियो में नैरेटर कांग्रेस के 70 साल के शासन के घोटालों का जिक्र किया है। इसमें कोयला घोटाला, 2G स्पेक्ट्रम, कॉमनवेल्थ घोटाले का जिक्र है। आखिरी मिनट में नैरेटर कहता है- कांग्रेस के घोटालों की ये तो सिर्फ झांकी है, पिक्चर अभी बाकी है। पढ़ें पूरी खबर…

कांग्रेस भी चला रही है डेमोक्रेसी डिस्क्वालिफाइड सीरीज
इससे पहले कांग्रेस ने भी अडाणी मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोला था और ‘हम अडाणी के हैं कौन’ अभियान के तहत सवालों के कई सेट रिलीज किए थे। जिसे डेमोक्रेसी डिस्क्वालिफाइड नाम दिया गया है। इसके तहत एएम सिंघवी, जितेंद्र सिंह, शक्ति सिंह गोहिल, अलका लांबा, राजीव शुक्ला वीडियो के जरिए मोदी सरकार पर सवाल उठाते नजर आ रहे थे।​​​​​​​

कांग्रेस से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें…

राहुल सूरत में सजा के खिलाफ अपील करेंगे; कानून मंत्री बोले- अदालत पर दबाव डालने की कोशिश

लोकसभा से सदस्यता रद्द होने के 11 दिन बाद राहुल गांधी सोमवार को सूरत कोर्ट के लिए रवाना हो गए। इससे पहले सुबह करीब साढ़े 10 बजे सोनिया गांधी राहुल से मिलने उनके घर पहुंचीं। सोनिया से मिलने के 1 घंटे बाद राहुल अपने घर से सूरत के लिए निकल गए। राहुल के साथ प्रियंका गांधी, राजस्थान के CM अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल भी सूरत जा रहे हैं। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.