Bihar Political Crisis LIVE: बिहार के राजनीतिक स्थिति पर बीजेपी नेता हरि साहनी ने कहा, खेला तो होगा

9

बिहार के राजनीतिक स्थिति पर बीजेपी नेता हरि साहनी ने कहा, खेला तो होगा

बिहार के राजनीतिक स्थिति पर भाजपा नेता हरि साहनी ने कहा, खेला तो होगा… जो स्थिति (बिहार में) पैदा हुई है, उसमें कुछ न कुछ नतीजे निकलेंगे. क्या होगा यह कहा नहीं जा सकता.

सम्राट चौधरी बोले- बिहार की स्थिति जानने के बाद बीजेपी लेगी फैसला

बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, न नीतीश कुमार ने कोई इस्तीफा दिया है और न ही किसी ने कोई समर्थन वापस लिया है… भाजपा यह जानना चाहती है कि बिहार की स्थिति क्या है, जब पार्टी यह जानेगी तभी तो कोई फैसला लेगी.

बिहार के राजनीतिक हालात पर बोलीं मीसा भारती- मुझे अभी कोई जानकारी नहीं

बिहार के राजनीतिक हालात पर राजद सांसद डॉ मीसा भारती ने कहा, मुझे अभी कोई जानकारी नहीं है..न्यूज में जो कुछ चल रहा है, वो सिर्फ एक बात है, इसके अलावा किसी ने कुछ नहीं कहा है. जब भी राजद सत्ता में आएगी, हम बिहार के लोगों के लिए काम किया और हम भविष्य में भी उनके लिए काम करते रहेंगे.

सियासी हलचल पर बोले बीजेपी सांसद, जो कुछ भी होगा वह बिहार की भलाई के लिए होगा

बिहार के राजनीतिक हालात पर बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा, आप (मीडिया) कह रहे हैं कि कुछ अच्छा बदलाव होने वाला है. हमें उम्मीद है कि जो कुछ भी होगा वह बिहार की भलाई के लिए होगा. हम इसके लिए पटना आते रहेंगे बैठकें.

सियासी हलचल के बीच आरजेडी ने बिहार की सभी 40 लोकसभा सीट पर जीत का किया दावा

राजद विधायक रीतलाल यादव ने कहा, बैठक में हमने लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की. हम सभी 40 लोकसभा सीटें जीतेंगे.

बिहार में सियासी हलचल के बीच बीजेपी की बड़ी बैठक

बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा, आज हमने राज्य के नेताओं की बैठक बुलाई और हम लोकसभा (चुनाव) के लिए काम करेंगे.

बिहार में राजनीतिक हलचल तेज, आरजेडी की बैठक में लालू यादव को निर्णय लेने के लिए किया गया अधिकृत

राजद सांसद मनोज कुमार झा ने बैठक खत्म होने के बाद संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा, सकारात्मक बैठक हुई. कई चीजों पर चर्चा हुई. बैठक में सभी मुद्दे चाहे राष्ट्रीय स्तर के हों या राज्य स्तर के, सभी मुद्दों पर चर्चा हुई. यह विधानमंडल की बैठक थी. लालू यादव उपमुख्यमंत्री (तेजस्वी यादव), सभी विधायक, सभी लोग मौजूद थे. हम सभी ने लालू यादव को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया है.

राजद की बैठक में बोले तेजस्वी यादव- कई चीजें नीतीश कुमार के नियंत्रण में नहीं

बिहार के पटना में राजद की बैठक के दौरान उपमुख्यमंत्री और पार्टी नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी नेताओं से कहा कि सीएम नीतीश कुमार आदरणीय थे और हैं. कई चीजें उनके (नीतीश कुमार) नियंत्रण में नहीं हैं. ‘महागठबंधन’ में राजद के सहयोगी दलों ने हमेशा मुख्यमंत्री का सम्मान किया. मुख्यमंत्री मेरे साथ मंच पर बैठते थे और पूछते थे, 2005 से पहले बिहार में क्या था? मैंने कभी प्रतिक्रिया नहीं दी… अब, अधिक लोग हमारे साथ हैं. जो काम दो दशकों में नहीं हुआ, वह हमने कम समय में कर दिखाया, चाहे वह नौकरी हो, जाति जनगणना हो, आरक्षण बढ़ाना आदि हो. ‘बिहार में अभी खेल होना बाकी है’.

सम्राट चौधरी बोले- बिहार की सियासी हलचल पर हमारी नजर

बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने कहा, बिहार में सियासी हलचल पर हमारी नजर बनी हुई है. उन्होंने कहा, 4 बजे की बैठक के बाद देखते क्या होता है.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने RJD और कांग्रेस को भ्रष्ट पार्टी बताया

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने राजद और कांग्रेस पार्टी को भ्रष्ट, वंशवादी पार्टियां बताया. उन्होंने कहा, यह एक ऐसी पार्टी है जो केवल अपने परिवार के लिए लड़ती है. राजद और कांग्रेस को लोगों की समस्याओं और कठिनाइयों से कोई लेना-देना नहीं है.

बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर राजभवन से बाहर निकले

बिहार में राजनीतिक सरगर्मी के बीच राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर राजभवन से निकले हैं.

खरगे ने नीतीश कुमार से कई बार बात करने की कोशिश की, लेकिन…जयराम रमेश ने किया खुलासा

कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा, मैं औपचारिक तौर से कह सकता हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक बार नहीं बल्कि कई बार बात करने का प्रयास किया है। बिहार के मुख्यमंत्री व्यस्त हैं.

तेजस्वी यादव के आवास पर पहुंचे राजद नेता

राजद नेता पटना में पार्टी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आवास पर पहुंचे.

एक साथ नजर आए नीतीश कुमार और अश्विनी चौबे, मंदिर में की पूजा-अर्चना

सीएम नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की मौजूदगी में ब्रह्मेश्वरनाथ मंदिर में पूजा की और मंदिर के विकास कार्य के पहले चरण का उद्घाटन किया. उन्होंने विकास कार्यों के दूसरे चरण की नींव भी रखी. बता दें यह कार्यक्रम बक्सर में आयोजित की गई है.

राबड़ी देवी से मिलकर निकले तेजस्वी और तेज प्रताप

पटना में राबड़ी देवी के आवास से निकलते हुए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव का वीडियो आया सामने.

हमारे प्रभारी विनोद तावड़े: विजय कुमार सिन्हा

बिहार के नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक विजय कुमार सिन्हा पटना में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के लिए पहुंचे. उन्होंने कहा कि हमारे प्रभारी विनोद तावड़े आए हैं. आज पार्टी के एमएलए, एमपी और एमएलसी की बैठक है.

ललन सिंह पहुंचे सीएम नीतीश कुमार के आवास

जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन (ललन) सिंह पटना में बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचे हैं.

एनडीए के पास संख्या : सुनील कुमार पिंटू

बिहार की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर जेडीयू नेता सुनील कुमार पिंटू ने कहा कि एनडीए के पास संख्या है. पहले भी एनडीए के पास संख्या थी और नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनी थी. यह बिहार के हित में है.

अमित शाह से मिले चिराग पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से केंद्रीय गृह मंत्री के आवास पर मुलाकात की जिसका वीडियो सामने आया है.

जीतनराम मांझी के घर पहुंचे सम्राट चौधरी

बिहार में सियासी उलटफेर की संभावना के बीच एनडीए खेमे में मुलाकात और बातचीत का दौर लगातार तीसरे दिन भी जारी है. बीजेपी के कद्दावर नेता एनडीए के घटक दल हम पार्टी के नेता जीतन राम मांझी से मुलाकात कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय के बाद अब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी जीतनराम मांझी के आवास पहुंचे हैं और उनसे बातचीत कर रहे हैं. हम पार्टी के विधायक भी इस दौरान मौजूद रहे.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा या INDI गठबंधन तोड़ो यात्रा है?

बिहार में वर्तमान राजनीतिक स्थिति के बीच बीजेपी के प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े दिल्ली से पटना पहुंचे. राजधानी पहुंचकर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा या INDI गठबंधन तोड़ो यात्रा है? पहले उन्होंने पश्चिम बंगाल में ममता दीदी को तोड़ा… अब वे नीतीश को तोड़ रहे हैं क्या?

जो भगवान की इच्छा होगी, वही होगा, बोले अश्विनी चौबे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ ब्रह्मेश्वरनाथ धाम का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि जो भगवान की इच्छा होगी, वही होगा. उन्होंने कहा कि पहली बार, मैंने ही उन्हें (नीतीश कुमार) यहां लेकर आया था… और आज भी मैं उन्हें लेकर आया.

मुझे कुछ जानकारी नहीं : बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की एनडीए में संभावित वापसी के बारे में पूछे जाने पर बीजेपी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने प्रतिक्रिया दी कि मुझे कुछ जानकारी नहीं है. विधायक दल की बैठक आज होगी जिसमें हम फैसला लेंगे.

कुछ समय में सब कुछ पता चल जाएगा, बोले चिराग पासवान

बिहार के राजनीतिक हालात पर दिल्ली में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि कुछ समय में सब कुछ पता चल जाएगा.

बिहार में 2025 में चुनाव होगा

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में 2025 में चुनाव होगा और हमारी सरकार बनेगी…बिहार की जनता बीजेपी को 2024 में लोकसभा में और 2025 में बिहार में सरकार बनाने का मौका देगी.

बक्सर के लिए रवाना हुए नीतीश कुमार

बिहार में सियासी घमासान के बीच सीएम नीतीश कुमार बक्सर के लिए रवाना हो गए हैं. जहां वो विकास कार्यों का जायजा लेंगे.

अफवाह से जो बेचैनी पैदा हुई, उसे सिर्फ सीएम नीतीश कुमार ही संभाल सकते हैं, राजद ने कहा

बिहार के मौजूदा राजनीतिक हालात पर राजद सांसद मनोज कुमार झा ने कहा कि यह सब अफवाह है. और इस अफवाह से जो बेचैनी पैदा हुई है, उसे सिर्फ सीएम नीतीश कुमार ही संभाल सकते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे कोई दरार नहीं दिख रही है. इस ‘महागठबंधन’ के मुखिया नीतीश कुमार हैं. लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव ने इसकी नींव रखी, जिसका उद्देश्य था पीएम मोदी द्वारा की जा रही नफरत की राजनीति को हराना.

नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव सरकार बरकरार : मृत्युंजय तिवारी

बिहार में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार द्वारा स्थिति को स्पष्ट करने की जरूरत है. हालांकि, हम अभी भी मानते हैं कि नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव सरकार बरकरार है, और यह राज्य के लिए काम करना जारी रखेगी.

नीतीश कुमार अपनी चुप्पी तोड़ें, कांग्रेस ने की ये मांग

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी की चर्चा के बीच कांग्रेस नेता प्रेम चंद्र मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस भी चाहती है कि नीतीश कुमार अपनी चुप्पी तोड़ें और भ्रम दूर करें. वे बिहार में मौजूदा राजनीतिक उथल-पुथल के कारण बताएं.

क्या बोले अनुराग ठाकुर

वे (विपक्षी नेता) अपने इंडिया गठबंधन के अंदर ‘न्याय’ भी नहीं कर पाए और यही कारण है कि यह हर राज्य में हो रहा है. बिहार की उथल-पुथल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 2024 के लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने के फैसले पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा.

जदयू ने कहा- हमारे विधायक पूरी तरह से एकजुट

बिहार की राजनीतिक स्थिति पर जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार जी राज्य के निर्वाचित सीएम हैं. उन्हें किसी पद की चाहत नहीं है. जिनके मन में भ्रम है वे अच्छी तरह ये जान लें. उन्होंने कहा कि हमारे विधायक पूरी तरह से एकजुट हैं. लोकतंत्र में संख्याबल महत्वपूर्ण होता है. जदयू ने राजद और कांग्रेस पर साधा निशाना साधते हुए कहा कि तीर हमारे हाथ में..हमें कौन निशाने पर लेगा..

हमारे लिए नीतीश जी अभी भी भारत गठबंधन का हिस्सा : कांग्रेस

बिहार की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर कांग्रेस नेता प्रेम चंद्र मिश्रा ने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों को भ्रम की स्थिति खत्म करनी चाहिए और स्पष्टता लानी चाहिए. हमारे लिए नीतीश जी अभी भी भारत गठबंधन का हिस्सा हैं.

बैठक को लेकर क्या बोले विनोद तावड़े

बिहार में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर बीजेपी प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बिहार की बैठक है जिसमें सभी पदाधिकारी, सभी विधायक, सांसद आएंगे और आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी.

जदयू की बैठक रविवार को

बीजेपी ने शनिवार शाम को पटना में बैठक बुलाई है जिसमें MP-MLA शामिल होंगे. वहीं जदयू ने रविवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है.

तेजस्वी यादव ने बुलाई अहम बैठक

बिहार में सियासी हलचल तेज हो चली है. तेजस्वी यादव ने आज दोपहर अपने आवास पर अहम बैठक बुलाई है जिसपर सबकी नजर बनी हुई है.

कांग्रेस के 13 विधायकों ने किया फोन बंद

बिहार में जारी राजनीतिक घटनाक्रम के बीच कांग्रेस के 13 विधायकों ने फोन बंद कर लिया है.

NDA का अपना महत्व: अश्विनी कुमार चौबे

बिहार में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि NDA का अपना महत्व है. NDA के नेता जो चाहेंगे वो हम चाहेंगे..पार्टी जो चाहेगी हम वो करेंगे.

बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन में अनिश्चितता के बीच बीजेपी ने बैठक बुलाई

बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन में उथल-पुथल की अटकलों के बीच विपक्षी दल बीजेपी ने शनिवार को सांसदों और राज्य विधानमंडल के सदस्यों की एक बैठक बुलाई है. बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी से उन अटकलों के बारे में पूछा गया कि क्या बीजेपी जनता दल (यूनाइटेड) के साथ फिर से गठबंधन करने के लिए तैयार है, उन्होंने कहा कि हमारे स्तर पर ऐसी किसी बात पर चर्चा नहीं हुई है.

नीतीश कुमार अपनी विश्वसनीयता खो चुके हैं

बिहार में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आई है. कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि नीतीश कुमार अपनी विश्वसनीयता खो चुके हैं. इसके लिए उनके फैसले और वो खुद जिम्मेदार हैं. आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पूरे देश में अकेले चुनाव लड़ने का प्रयास करना चाहिए. ऐसे बैसाखियों के सहारे इतनी बड़ी लड़ाई नहीं लड़ी जा सकती.

नीतीश कुमार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजभवन में आयोजित जलपान समारोह में भाग लिया

बिहार में राजनीतिक अनिश्चितता को लेकर जारी अटकलों को उस समय और बल मिला जब नीतीश कुमार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजभवन में आयोजित जलपान समारोह में भाग लिया पर उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव इस समारोह में शामिल नहीं हुए. राजभवन में आयोजित समारोह के दौरान मुख्यमंत्री को बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा सहित अन्य आगंतुकों के साथ अभिवादन करते देखा गया.

समारोह में क्यों नहीं आये तेजस्वी यादव?

समारोह से बाहर निकलते हुए, नीतीश कुमार ने मीडिया से बात की और कहा कि यह यादव और विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी सहित राजद के अन्य नेताओं का काम है कि वे इस पर टिप्पणी करें कि वे (तेजस्वी यादव एवं पार्टी के अन्य नेता) समारोह में क्यों नहीं आये. राजद की ओर से राज्य के शिक्षा मंत्री आलोक मेहता उपस्थित थे. हालांकि न तो मेहता और न ही राजद के किसी अन्य नेता ने यादव की अनुपस्थिति पर कोई टिप्पणी की.

नीतीश कुमार इन अफवाहों के बीच स्थिति स्पष्ट करें

खबरों की मानें तो तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के गठबंधन तोड़ने का फैसला करने की स्थिति में सत्ता जाने से रोकने की रणनीति बनाने के लिए अपने आवास पर पार्टी के करीबी नेताओं के साथ बैठक की. राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य मनोज कुमार झा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जदयू प्रमुख नीतीश कुमार इन अफवाहों के बीच स्थिति स्पष्ट करेंगे कि क्या वह बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में वापस जाने की योजना बना रहे हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.