विपक्षी दलों की बैठक: पोस्टर विवाद से ‘आप’ ने झाड़ा पल्ला, कांग्रेस ने साधा अरविंद केजरीवाल पर निशाना

6

बिहार में विपक्षी दलों की बैठक के एक दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) को लेकर विवाद छिड़ गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने पार्टी सूत्रों के हवाले से खबर दी कि यदि कांग्रेस ने पटना विपक्ष की बैठक में केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन का आश्वासन नहीं दिया, तो आम आदमी पार्टी बैठक से बाहर हो जाएगी.

इस खबर के बाद कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आयी है. कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने मामले पर कहा कि यदि वह बैठक में शामिल नहीं होंगे तो किसी को उनकी (अरविंद केजरीवाल) कमी महसूस नहीं होगी. हम हमेशा से ये जानते थे कि आम आदमी पार्टी इस बैठक में शामिल नहीं होने का बहाना ढूंढ़ रही है. यही नहीं, उन्हें बैठक में भाग न लेने के लिए उच्च अधिकारियों से आदेश मिला होगा.

पोस्टर पर विवाद

इस बीच बिहार में विपक्षी दलों की बैठक के एक दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) के द्वारा लगाये गये पोस्टर पर विवाद हो गया है. हालांकि इस पोस्टर से आप ने पल्ला झाड़ लिया है और पोस्टर को विपक्षी एकता के खिलाफ घृणित साजिश करार दिया है. यह पोस्टर बिहार की राजधानी पटना के एक प्रमुख चौराहे पर लगाया गया है जिसपर विकास कुमार ज्योति नामक व्यक्ति का हस्ताक्षर है. आप ने दावा किया है कि विकास कुमार ज्योति आप से जुड़ा व्यक्ति नहीं है.

विपक्षी एकता के खिलाफ एक घृणित साजिश

यहां चर्चा कर दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही शुक्रवार को राजधानी पटना में विपक्षों दलों की बैठक बुलायी है. आप की बिहार इकाई के प्रवक्ता बब्लू कुमार ने पोस्टर मामले पर कहा कि यह विपक्षी एकता के खिलाफ एक घृणित साजिश है. हमारे नेता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के अपने समकक्ष भगवंत मान के साथ बैठक में हिस्सा शिरकत करेंगे. उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने पोस्टर लगाया है, उसे हम नहीं जानते और वह कभी भी हमारी पार्टी का प्राथमिक सदस्य नहीं रहा है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.