दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के डिब्बे अखिर कैसे पटरी से उतरे ? देखें हादसे के बाद की खास तस्वीर

7
12101 pti10 11 2023 000511a
Bihar Train Accident photo

दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे बुधवार रात को बिहार के बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए जिससे कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गए.

Bihar Train Accident today photo

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि मुझे जैसे ही इसकी खबर मिली मैंने तुरंत रेल मंत्री, NDRF, SDRF, बिहार के मुख्य सचिव, ज़िलाधिकारी आदि अधिकारियों को सूचना दी. मैं लोगों से अपील करुंगा की वे बड़ी संख्या आएं और पीड़ित लोगों की मदद करें… इस घटना के कारण का पताया लगाया जा रहा है..

12101 pti10 12 2023 000002a
North East Express accident photo

टेलीविजन के फुटेज में दिखाया गया कि एसी थ्री टियर के कम से कम दो डिब्बे पलट गए, जबकि चार अन्य डिब्बे पटरी से उतर गए. यह दुर्घटना रात नौ बजकर 53 मिनट पर हुई. रेलवे पुलिस बल के एक अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना में कम से कम 70 यात्री घायल हो गए, उन्हें स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल लोगों को पटना एम्स ले जाया गया है.

North East Express accident today photo

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा कि हम ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों का पता करेंगे. उन्होंने घटना में जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की. मंत्री ने कहा कि बचाव अभियान पूरा हो गया है और सभी डिब्बों की जांच कर ली गई है. 23 कोच वाली 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बुधवार सुबह सात बजकर 40 मिनट पर दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से रवाना हुई थी और इसे करीब 33 घंटे की यात्रा के बाद कामाख्या पहुंचना था.

12101 pti10 12 2023 000008b
Buxar Rail Accident photo and video

असम मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय रघुनाथपुर में ट्रेन संख्या 12506 के दुर्भाग्यपूर्ण पटरी से उतरने की घटना पर बारीकी से नजर रख रहा है और वह बक्सर के जिला अधिकारियों और अन्य एजेंसियों के संपर्क में है.

Buxar Rail Accident today photo and video

वहीं नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा कि मुझे आनंद विहार से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस 12506 के पटरी से उतरने की खबर मिली है. हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं और स्थानीय अधिकारियों और अन्य एजेंसियों के साथ संपर्क स्थापित कर रहे हैं.

12101 pti10 12 2023 000016a
bihar Buxar Rail Accident today photo

स्थानीय निवासी हरि पाठक ने बताया कि ट्रेन सामान्य रफ्तार से आ रही थी लेकिन तभी हमें तेज आवाज सुनाई दी और ट्रेन से घना घुंआ उठने लगा. हम देखने के लिए भागे कि हुआ क्या है. हमने देखा कि ट्रेन पटरी से उतर गई है और एसी कोच सबसे अधिक क्षतिग्रस्त हुए हैं.

bihar Buxar Rail Accident today photo and video

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर कामाख्या रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक ए.के. सिन्हा ने कहा कि कामाख्या रेलवे स्टेशन पर एक हेल्पलाइन नंबर (03612674857) जारी किया गया है. इस नंबर पर लोग जानकारी ले सकते हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.