Bigg Boss Winners Complete List: बिग बॉस में टीवी की बहुओं का रहा है राज, देखें अबतक की विनर लिस्ट

4

बिग बॉस सीजन 17 का ग्रैंड फिनाले 28 जनवरी को होने वाला है. फैंस ये जानने के लिए बेताब हैं कि अरुण श्रीकांत महाशेट्टी, अंकिता लोखंडे, मुनवर फारुकी, मन्नारा चोपड़ा और अभिषेक कुमार में कौन सीजन 17 का विनर बनेगा और चमचमाती हुई ट्रॉफी के साथ 23 से 35 लाख तक का प्राइज मनी लेगा. सोशल मीडिया ट्रेंड्स की मानें तो मुनव्वर विनर बनते दिखाई दे रहे हैं. हालांकि अरुण और अंकिता उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं. आइये जानते हैं इससे पहले के सीजन में कौन से सेलेब्स विनर बनकर उभरे थे.

बिग बॉस सीजन 1 के विनर- राहुल रॉय

मॉडल और अभिनेता राहुल रॉय ने साल 2007 में बिग बॉस का पहला सीजन जीता था. वह 90 के दशक में आशिकी, जुनून और गुमराह जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध थे. राहुल ने सीजन का खिताब जीतने के साथ 1 करोड़ की प्राइज मनी भी अपने नाम की थी. इस सीजन को अरशद वारसी ने होस्ट किया था.

बिग बॉस सीजन 2 के विनर- आशुतोष कौशिक

आशुतोष कौशिक ने 2007 में एमटीवी हीरो होंडा रोडीज 5.0 और 2008 में बिग बॉस का दूसरा सीजन जीता. राजा चौधरी शिल्पा शेट्टी द्वारा होस्ट किए गए इस सीजन के उपविजेता रहे, जिसमें आशुतोष ने 1 करोड़ जीते.

बिग बॉस सीजन 3 के विनर- विंदू दारा सिंह

विंदू जय वीर हनुमान में हनुमान का किरदार निभाने के लिए प्रसिद्ध थे, ठीक उसी तरह जैसे उनके पिता दारा सिंह ने रामायण में निभाया था. उन्होंने 2009 में शो का तीसरा सीजन जीता, जिसमें अमिताभ बच्चन ने होस्ट की भूमिका निभाई और प्रवेश राणा उपविजेता रहे. विंदू 1 करोड़ भी घर ले लिए.

बिग बॉस सीजन 4 के विनर- श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी को कसौटी जिंदगी की में प्रेरणा की प्रसिद्ध भूमिका निभाने के लिए जाना जाता था. जब वह बिग बॉस में आई थी, तो काफी पॉपुलर हो गई थी और फैंस ने उनके रियल व्यक्तित्व से काफी ज्यादा प्यार किया था. उन्हें प्राइज मनी के साथ 1 करोड़ रुपये भी मिले थे.

बिग बॉस सीजन 5 के विनर- जूही परमार

इस सीजन को सलमान खान ने संजय दत्त के साथ होस्ट किया था. दोनों की ट्विनिंग दर्शकों को खूब पसंद आई और जूही परमार ने बिग बॉस की ट्रॉफी के साथ 1 करोड़ का प्राइज मनी भी जीता.

बिग बॉस सीजन 6 के विनर- उर्वशी ढोलकिया

​​​​उर्वशी ने बिग बॉस सीन 6 का खिताब अपने नाम किया. उन्होंने इमाम सिद्दीकी को हराकर विजेता के रूप में 50 लाख रुपये की प्राइज मनी अपने नाम किया. एक्ट्रेस कसौटी जिंदगी की में कौमलिका के रोल के लिए जानी जाती हैं.

बिग बॉस सीजन 7 के विनर- गौहर खान

2013 में, गौहर खान ने तनीषा मुखर्जी से अधिक वोट हासिल करके 50 लाख घर ले गई. गौहर ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की और 2002 में फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया. उन्होंने बिग बॉस से पहले कई फिल्मों और टेलीविजन शो में अभिनय किया.

बिग बॉस सीजन 8 के विनर- गौतम गुलाटी

निर्माताओं ने 2015 में बिग बॉस हल्ला बोल के साथ अल्टीमेट बिग ब्रदर के समान कुछ नया करने की कोशिश की, जहां फराह खान इस सीजन की होस्ट बनी और गौतम गुलाटी ने ट्रॉफी के साथ 50 लाख की प्राइज मनी अपने नाम किया.

बिग बॉस सीजन 9 के विनर- प्रिंस नरूला

मॉडल, अभिनेता और गायक प्रिंस नरूला ने 2015 में एमटीवी रोडीज 12 और एमटीवी स्प्लिट्सविला 8 जीतने के बाद 2016 में शो का नौवां सीजन जीता. वह बिग बॉस के घर में अपनी पत्नी युविका चौधरी से मिले और 2018 में उनसे शादी की. बाद में, उन्होंने नच बलिए जीता.

बिग बॉस सीजन 10 के विनर- मनवीर गुर्जर

मनवीर गुर्जर ने साल 2017 में बानी जे को हराया और 50 लाख घर ले गए. उन्होंने अपने परिवार के खेती के व्यवसाय को संभाला और एक राजनीतिक पार्टी में शामिल हो गए. वह लाइमलाइट से दूर रहे लेकिन उन्होंने राधे और द ब्रिज में काम किया.

बिग बॉस सीजन 11 के विनर- शिल्पा शिंदे

2018 में शिल्पा शिंदे ने हिना खान से ज्यादा वोट पाकर 44 लाख जीते. वह भाभी जी घर पर हैं में अंगूरी मनमोहन तिवारी का किरदार निभाने के लिए जानी जाती हैं! उन्होंने वेब सीरीज पौरशपुर के अलावा टीवी पर भी अभिनय किया.

बिग बॉस सीजन 12 के विनर- दीपिका कक्कड़

दीपिका कक्कड़ उर्फ ​​फैजा इब्राहिम ससुराल सिमर का और कहां हम कहां तुम में अपनी भूमिकाओं के लिए मशहूर हैं. उन्होंने 2018 में क्रिकेटर एस श्रीसंत को हराकर 30 लाख जीते. उन्होंने 2017 में नच बलिए 8 में भी हिस्सा लिया था.

बिग बॉस सीजन 13 के विनर- सिद्धार्थ शुक्ला

बालिका वधू में अपनी भूमिका के लिए जाने जाने वाले, सिद्धार्थ शुक्ला ने 2020 बिग बॉस जीता. उन्होंने असिम रियाज को हराया और 50 लाख घर ले गए. 2 सितंबर, 2021 को 40 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया.

बिग बॉस सीजन 14 के विनर- रुबिना दिलैक

2021 में, छोटी बहू और शक्ति – अस्तित्व के एहसास की में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली रूबीना दिलैक ने शो जीता और 36 लाख घर ले गईं. उन्हें राहुल वैद्य से अधिक वोट मिले.

बिग बॉस सीजन 15 के विनर- तेजस्वी प्रकाश

नागिन 6 में अपनी भूमिका के लिए मशहूर हिंदी टेलीविजन और मराठी फिल्मों की अभिनेत्री तेजस्वी ने शो का 15वां सीजन जीता. प्रतीक सहजपाल उस सीजन में उपविजेता रहे, जिसमें तेजस्वी को 40 लाख मिले.

बिग बॉस सीजन 16 के विनर- एमसी स्टेन

एमसी स्टेन, जो अपने म्यूजिक वीडियोज के लिए जाने जाते हैं, ने 2023 में शिव ठाकरे से अधिक वोट हासिल करने के बाद 31.8 लाख घर ले लिए. शो जीतने के बाद से, एमसी स्टेन ने भारत का दौरा किया और संगीत बनाना जारी रखा.विंदू जय वीर हनुमान में हनुमान का किरदार निभाने के लिए प्रसिद्ध थे, ठीक उसी तरह जैसे उनके पिता दारा सिंह ने रामायण में निभाया था. उन्होंने 2009 में शो का तीसरा सीजन जीता, जिसमें अमिताभ बच्चन ने होस्ट की भूमिका निभाई और प्रवेश राणा उपविजेता रहे. विंदू 1 करोड़ भी घर ले लिए.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.