लालू को बड़ा झटका, आज JDU ज्‍वाइन करेंगे समधी चंद्रिका सहित तीन MLA

0 154

पटना,  बिहार विधानसभा चुनाव के पहले विभिन्‍न राजनीतिक दलों में आवाजाही तेज होती दिख रही है। इसी से जुड़ी बड़ी खबर यह है कि राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Peasad Yadav) को उनके समधी चंद्रिका राय (Chandrika Rai) ने झटका दिया है। हालांकि, लालू इसके लिए पहले से तैयार थे। चंद्रिका राय समेत आरजेडी के तीन और विधायक गुरुवार को जनता दल यूनइटेड (JDU) की सदस्यता लेने जा रहे हैं। इसके पहले आरजेडी के तीन विधायक जेडीयू में शामिल हो चुके हैं।

जेडीयू में शामिल हो जाएंगे चंद्रिका राय

मिली जानकारी के अनुसार चंद्रिका राय जेडीयू में औपचारिक रूप से शामिल हो जाएंगे। चंद्रिका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय (Aishwarya Rai) के साथ लालू के बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की शादी हुई है, लेकिन तेज प्रताप यादव ने तलाक का मुकदमा दायर कर रखा है। इस शादी को बचाने की तमाम कोशिशें नाकाम रहीं हैं। फिलहाल ऐश्‍वर्या अपने पिता के पास रह रहीं हैं। इस कारण दोनों परिवारों के रिश्‍ते में दरार आ चुकी है और चंद्रिका राय आरजेडी में हाशिए पर जा चुके हैं। ऐसे में उनका पार्टी छोड़ना तय माना जा रहा था।

जेडीयू में जा र‍हे आरजेडी के तीन विधायक

बहरहाल, चंद्रिका राय समेत आरजेडी के तीन विधायकों को गुरुवार को जेडीयू की सदस्यता दिलाई जाएगी। फ़राज़ फातमी ने पहले ही जेडीयू की लाइन पकड़ ली थी। अब विधिवत शामिल भी हो जाएंगे। पालीगंज के विधायक जयवर्द्धन यादव भी कल आरजेडी छोड़ सकते हैं।

पहले भी जेडीयू के हो चुके तीन विधायक

इसके पहले तीन विधायक आरजेडी छोड़कर जेडीयू में जा चुके हैं। विधायक महेश्वर यादव(Maheshwar Prasad Yadav), प्रेमा चौधरी (Prema Chaudhary) और फराज़ फातमी (Faraz Fatmi) को पार्टी ने रविवार को निष्‍कासित (Expelled) कर दिया था। महेश्वर प्रसाद यादव गायघाट से विधायक हैं। प्रेमा चौधरी पातेपुर की विधायक हैं। उनमे से दो महेश्‍वर यादव एवं प्रेमा चौधरी को सोमवार को विजेंद्र यादव पार्टी के प्रदेश कार्यालय में सदस्यता दिलाई। जबकि, फराज फातमी गुरुवार को जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं।