राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होने से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी

5

राहुल गांधी की भारत जोड़ा न्याय यात्रा शुरू होने से पहले ही कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टीकांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पूर्व केंद्रीय और कांग्रेस नेता मंत्री मिलिंद देवड़ा आज यानी रविवार को शिंदे गुट वाले शिवसेना में शामिल हो गए हैं. गौरतलब है कि देवड़ा ने अपना इस्तीफा ऐसे समय में दिया है जब कांग्रेस अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने वाली है. इस बात को लेकर कांग्रेस ने सवाल भी उठाया है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि देवड़ा के त्यागपत्र की घोषणा का समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तय किया है.गौरतलब है कि महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में मुरली देवड़ा पार्टी में शामिल हुए. शिवसेना (शिंदे गुट) इस दौरान शिंदे ने उन्हें भगवा झंड़ा भी भेंट किया.

मिलिंद देवड़ा ने कही यह बात
शिवसेना में शामिल होने के बाद मिलिंद देवड़ा ने कहा कि में केंद्र और राज्यों में एक मजबूत सरकार की जरूरत है.यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत आज मजबूत है. मैं यह जोड़ना चाहता हूं कि पिछले 10 सालों में मुंबई में एक भी आतंकवादी हमला नहीं हुआ है. यह मुंबईकरों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. मिलिंद देवड़ा ने यह भी कहा कि वही पार्टी जो इस देश को रचनात्मक सुझाव देती थी कि देश को आगे कैसे ले जाया जाए, अब उसका एक ही लक्ष्य है – पीएम मोदी जो भी कहते और करते हैं उसके खिलाफ बोलना. कल, अगर वह कहते हैं कि कांग्रेस एक बहुत अच्छी पार्टी है, वे इसका विरोध करेंगे. मैं GAIN- विकास, आकांक्षा, समावेशिता और राष्ट्रवाद की राजनीति में विश्वास करता हूं. मैं PAIN – व्यक्तिगत हमलों, अन्याय और नकारात्मकता की राजनीति में विश्वास नहीं करता हूं.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आरोप लगाया है कि देवड़ा से उनकी बीते शुक्रवार को फोन पर बात हुई थी. रमेश ने बताया कि वह पार्टी नेता राहुल गांधी से मिलना चाहते थे क्योंकि वह अपनी पूर्व की दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट को लेकर चिंतित थे. इसी मुद्दे को लेकर वो राहुल गांधी से बात करना चाहते थे. बता दें दक्षिण मुंबई से फिलहाल शिवसेना (यूबीटी) के अरविंद सावंत सांसद हैं.

रमेश ने किया कटाक्ष

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मुरली देवड़ा पर कटाक्ष करते हुए सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि मैं मिलिंद देवड़ा के पिता मुरली देवड़ा के साथ अपने लंबे समय से जुड़ाव को बड़े ही सुखद तरीके से याद करता हूं. सभी राजनीतिक दलों में उनके करीबी दोस्त थे, लेकिन वह एक धुर कांग्रेसी थे, जो हर मुश्किल परिस्थिति में हमेशा कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े रहे.

इधर, पूर्व कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा और राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि मिलिंद देवड़ा जैसे पढ़े-लिखे लोग समझ रहे हैं कि कांग्रेस का नेतृत्व कमजोर है. उन्हें वहां कोई भविष्य नजर नहीं आता. एक आशावादी विपक्ष अच्छी योजनाओं का समर्थन करता है. कांग्रेस ने एक भी योजना का समर्थन नहीं किया. कांग्रेस देश के लिए नकारात्मक हो गई है. उनकी न्याय यात्रा का भी कोई सकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा. अगर वे सोचते हैं कि यह जनता के साथ अन्याय है उनके साथ नहीं हैं तो उन्हें अपनी गलतियां सुधारने चाहिए. उन्होंने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए. उन्होंने रामचरितमानस को काल्पनिक उपन्यास बताया. वे पूर्वजों का सम्मान नहीं करते, और लोग उनका सम्मान नहीं करेंगे. उन्होंने राम को अस्वीकार कर दिया, लोग उन्हें अस्वीकार कर देंगे. भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.