एयरटेल के 5जी नेटवर्क पर बिहार और झारखंड में 2 मिलियन से अधिक ग्राहकों का आंकड़ा पार

9

भारत के अग्रणी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स में से एक भारती एयरटेल (bharti airtel ) ने आज दावा किया कि बिहार और झारखंड में उसने अपने 5जी नेटवर्क पर 2 मिलियन से अधिक यूनिक कस्टमर्स को जोड़ा है. इस बात की जानकारी बिहार, झारखंड और ओडिशा के सीईओ अनुपम अरोड़ा ने दी.

इन शहरों में 5जी की सेवाएं शुरू  

उन्होंने कहा कि एयरटेल देश में सबसे पहले 5जी सेवाएं शुरू करने वाली कंपनी है. अब एयरटेल की 5जी सेवा बिहार के पटना, बोधगया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, किशनगंज और बेगूसराय सहित 450 से अधिक शहरों और गांवों में कनेक्टिविटी प्रदान कर रही है. इसी प्रकार झारखंड के रांची, देवघर, धनबाद और जमशेदपुर सहित 165 शहरों और गांवों में उपलब्ध है. अत्याधुनिक 5जी सेवा पहले से ही दोनों राज्यों के सभी रेलवे स्टेशनों, बस टर्मिनलों, राजमार्गों और महत्वपूर्ण व्यावसायिक केंद्रों को कनेक्टिविटी प्रदान कर रही है.

एयरटेल 5जी नेटवर्क पर 2 मिलियन ग्राहक

भारती एयरटेल की इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए अनुपम अरोड़ा ने कहा, “हम बिहार और झारखंड में ग्राहकों द्वारा एयरटेल 5जी प्लस को तेजी से अपनाते हुए देख रहे हैं. मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने अपने अल्ट्राफास्ट एयरटेल 5जी नेटवर्क पर 2 मिलियन ग्राहकों के आंकड़े को पार कर लिया है. हम अपने नेटवर्क का विस्तार करना जारी रखेंगे, राज्य भर के हर शहर और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ते हुए, कई और ग्राहकों को हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने और अन्य सेवाओं का आनंद लेने की सुविधा प्रदान करेंगे.

एयरटेल 5जी प्लेस अब देश भर के 3500 से अधिक शहरों और गांवों में उपलब्ध है और इसने राष्ट्रीय स्तर पर अपने 5G नेटवर्क पर 10 मिलियन यूनिक कस्टमर्स के आंकड़े को पार कर लिया है. सितंबर 2023 तक एयरटेल अपनी 5 जी सेवाओं के साथ हर शहर और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्र को कवर करने के लिए तैयार हो जाएगा.

कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड 5जी डेटा भी लॉन्च किया है. ताकि उन्हें एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क की अद्वितीय क्षमता का अनुभव करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके. एयरटेल ने अपने सभी प्लान्स पर डेटा लिमिट हटा दी है, ताकि ग्राहक डेटा खत्म होने की चिंता लिए बिना ही अल्ट्राफास्ट, भरोसेमंद और सुरक्षित 5जी प्लस सेवाओं का आनंद ले सकें.

एयरटेल ने देश में अपने सभी रिटेल स्टोर्स में 5G एक्सपीरियंस जोन बनाया है और ऐसे जोन बिहार में चार रिटेल स्टोर्स और झारखंड में छह रिटेल स्टोर्स में उपलब्ध हैं. ग्राहक अल्ट्राफास्ट एयरटेल 5जी प्लस का अनुभव लेने के लिए किसी भी स्टोर में जा सकते हैं. एयरटेल 5 जी प्लस के बारे में अधिक जानने के लिए, कृपया https://www.airtel.in/5g-network पर लॉग ऑन करें.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.