चीन के ड्रैगन मार्ट को टक्कर देगा भारत मार्ट, पीएम मोदी ने दुबई में किया उद्घाटन, शिखर सम्मेलन को किया संबोधित

7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुबई में भंडारण सुविधा ‘भारत मार्ट’ का बुधवार को उद्घाटन किया. उद्घाटन समारोह में संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम भी उपस्थित थे. इसके अलावा पीएम मोदी ने यात्रा के दूसरे दिन विश्व सरकार शिखर सम्मेलन को संबोधित किया.

चीन के ड्रैगन मार्ट को टक्कर देगा भारत मार्ट

दुबई में स्थापित भारत मार्ट, चीन के ड्रैगन मार्ट को टक्कर देगा. ड्रैगन मार्ट की तरह ही भारत मार्ट में भी एक ही छत के नीचे कई उत्पाद मिलेंगे और जिसका प्रदर्शन किया जाएगा.

भारत मार्ट में होंगी ये सुविधाएं

दुबई में शुरू हुए भारत मार्ट में खुदरा शोरूम, गोदाम, कार्यालय और कई और सुविधाएं मौजूद रहेंगी. इसकी देख-रेख डीपी वर्ल्ड की ओर से किया जाएगा.

दुनिया को ऐसी सरकारों की जरूरत जो समावेशी हों, भ्रष्टाचार से मुक्त हों: प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि दुनिया में आज ऐसी सरकारों की जरूरत है जो समावेशी हों और भ्रष्टाचार से मुक्त हों. मोदी ने कहा कि पिछले कुछ साल से उनका मंत्र ‘न्यूनतम सरकार, अधिकतम शासन’ रहा है. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की अपनी यात्रा के दूसरे दिन विश्व सरकार शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत में पिछले कुछ वर्षों में सरकार पर लोगों का भरोसा बढ़ा है. उन्होंने कहा, जनता को भारत सरकार की मंशा और प्रतिबद्धता पर भरोसा है. यह केवल इसलिए संभव हुआ क्योंकि हमने जन भावनाओं को प्राथमिकता दी.

पीएम मोदी ने बताया अपना सिद्धांत- ‘न्यूनतम सरकार, अधिकतम शासन’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- गुजरात के मुख्यमंत्री और भारत के प्रधानमंत्री के रूप में उन्होंने सरकार में 23 साल बिताए हैं और उनका सिद्धांत ‘न्यूनतम सरकार, अधिकतम शासन’ रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने महिला नीत विकास, भारतीय महिलाओं की वित्तीय, सामाजिक और राजनीतिक दशा मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित किया. मोदी ने कहा कि सामजिक और वित्तीय समावेश उनकी सरकार की प्राथमिकता रहा है तथा 50 करोड़ से अधिक लोगों को बैंकिंग प्रणाली से जोड़ा गया. उन्होंने कहा कि दुनिया को आज ऐसी सरकारों की जरूरत है जो समावेशी हों, सभी को साथ लेकर चलें और भ्रष्टाचार से मुक्त तथा साफ-सुथरी हों.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.