‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में बवाल, असम पुलिस से भिड़े राहुल गांधी, केस दर्ज, देखें वीडियो

11
22011 pti01 22 2024 000037b
Bharat Jodo Nyay Yatra

राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ चल रही है जिससे जुड़ी कई खबरें आ रही है. ताजा जानकारी के अनुसार ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को मंगलवार को गुवाहाटी में प्रवेश करने से रोक दिया गया. इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और बैरिकेड तोड़ दिए.

rahul gandhi

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में आये व्यवधान के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान नारे भी लगाए. राहुल गांधी ने कांग्रेस समर्थकों द्वारा गुवाहाटी शहर के बाहर लगे पुलिस अवरोधकों को तोड़ने के बाद कहा कि हमने अवरोधक तोड़े हैं लेकिन हम कानून नहीं तोड़ेंगे.

22011 pti01 22 2024 000426a
Bharat Jodo Nyay Yatra

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के बाद उन्हें आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने पूर्व में कहा था कि सड़कों पर जाम की स्थिति से बचने के लिए यात्रा को शहर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Bharat Jodo Nyay Yatra in assam

खानापारा में गुवाहाटी चौक पर भारी भीड़ जमा हो गई और ढोल-नगाड़ों के साथ राहुल गांधी का स्वागत किया गया जिसकी तस्वीरें सामने आई है. कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कहा कि अवरोधकों को तोड़कर हमने जीत हासिल की है.

23011 pti01 22 2024 000038b
Bharat Jodo Nyay Yatra photo

आपको बता दें कि सोमवार को मेघालय में प्रवेश करने के बाद इस हिस्से में यात्रा अपने अंतिम चरण के लिए असम लौटी, जो राज्य के सबसे बड़े शहर गुवाहाटी के बाहरी इलाके से होकर गुजरेगी. असम में यात्रा गुरुवार तक रहेगी. उसके बाद ये आगे बढ़ेगी.

Bharat Jodo Nyay Yatra/ rahul gandhi

असम पुलिस ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए गुवाहाटी के प्रवेश बिंदु खानापारा में भारी सुरक्षा तैनात की थी. इसके बाद विवाद हो गया और पुलिस को हल्के बल का प्रयोग करना पड़ा.

23011 pti01 22 2024 000075b
Bharat Jodo Nyay Yatra today news

इससे पहले भी राहुल गांधी के इस यात्रा को विरोध का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस ने बीजेपी कार्यकर्ता के द्वारा भारत जोड़ो यात्रा पर हमले का आरोप लगाया है. राहुल गांधी सूबे के सीएम हिमंता सरमा को डरपोक तक कह चुके हैं.

Bharat Jodo Nyay Yatra PHOTO today

कांग्रेस ने ट्वीट किया कि मंगलवार को असम में जिस रास्ते से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ निकलनी है. इसी रास्ते से बजरंग दल और जेपी नड्डा की रैली निकली थी… लेकिन हमारी पदयात्रा को रोकने का काम किया गया है. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रास्ते पर लगे बैरिकेड हटा दिए हैं. इसलिए ये मत सोचिए कि कांग्रेस का कार्यकर्ता कमजोर है.

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि भीड़ को उकसाने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया गया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.