Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल ने भारत जोडो न्याय यात्रा के दौरान केंद्र सरकार पर हमला किया

6

rahul gandhi

Bharat jodo Nyay Yatra: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के एक दिन बाद राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया है. ग्वालियर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि देश में बीते 40 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. राहुल गांधी ने कहा कि पाकिस्तान के मुकाबले भारत में दोगुनी बेरोजगारी है. बांग्लादेश और भूटान की तुलना में हमारे यहां युवा  बेरोजगार ज्यादा हैं.  राहुल गांधी केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करके छोटे व्यवसायों को खत्म कर दिया है.

रेलवे को कर दिया गरीबों से दूर- राहुल गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान ग्वालियर में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा की,  हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज की यात्रा का सपना दिखा केंद्र सरकार ने गरीबों की सवारी रेलवे को भी उनसे दूर करते जा रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि हर साल 10 फीसदी किराया बढ़ाया जा रहा है. डायनामिक फेयर के नाम पर लूट, बढ़ते कैंसलेशन चार्जेज और महंगे प्लेटफार्म टिकट के बीच लोगों को एक ऐसी ‘एलीट ट्रेन’ की तस्वीर दिखाकर बहलाया जा रहा है जिस पर गरीब पांव तक नहीं रख सकता. वरिष्ठ नागरिकों तक से उन्हें मिलने वाली छूट छीन कर पिछले 3 सालों में सरकार उनसे 3,700 करोड़ रुपये की वसूली कर चुकी है.

 रेलवे की प्राथमिकता से मध्यमवर्गीय यात्री बाहर- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रचार के लिए चुनी गई ट्रेन के लिए आम आदमी की ट्रेनों को जहां तहां खड़ा कर दिया जाता है. गरीब और मध्यमवर्गीय यात्री रेलवे की प्राथमिकता से बाहर कर दिए गए हैं. एसी डिब्बों की संख्या बढ़ाने के लिए जनरल डिब्बों की संख्या कम की जा रही है, जिसमें मजदूर और किसान ही नहीं छात्र और नौकरीपेशा भी यात्रा करते हैं. सामान्य डिब्बों के मुकाबले एसी डिब्बों का निर्माण भी 3 गुना कर दिया गया है. दरअसल रेल बजट को अलग से पेश करने की परंपरा खत्म करना, इन्हीं कारनामों को छिपाने की साजिश थी. राहुल गांधी ने कहा कि सिर्फ अमीरों को ध्यान में रख कर बनाई जा रही रेलवे की नीतियां रेल पर निर्भर भारत की 80% आबादी के साथ धोखा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि ‘मोदी’ पर भरोसा ‘विश्वासघात की गारंटी’ है.

पटना में विपक्ष की रैली में हिस्सा लेंगे राहुल गांधी

इसी कड़ी में राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 50वें दिन रविवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अग्निवीरों और पूर्व सैनिकों से बातचीत भी की. इस बीच खबर है कि राहुल गांधी भारत छोड़ो न्याय यात्रा को आज ब्रेक दे रहे हैं. क्योंकि राहुल गांधी बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी गुट ‘इंडिया’ की रैली में हिस्सा ले रहे हैं. कांग्रेस की राज्य इकाई के मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख केके मिश्रा ने बताया कि रैली में भाग लेने के लिए राहुल पटना रवाना होंगे. बता दें, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा शनिवार को राजस्थान के धौलपुर जिले से मध्य प्रदेश के मुरैना पहुंची थी. भाषा इनपुट के साथ

Also Read: Lok Sabha Election 2024: बीजेपी की पहली लिस्ट में 28 महिलाओं के नाम, जानिए कहां-कहां से लड़ेंगी चुनाव

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.