Bharat Jodo Nyay Yatra : विपक्ष की मेगा रैली आज

4

Bharat Jodo Nyay Yatra : लोकसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद रैलियों का दौर शुरू हो चुका है. जहां केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोड शो करने वाले हैं. वहीं इंडिया गठबंधन की मेगा रैली महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में होने वाली है. दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज समापन होना है. इस अवसर पर रैली का आयोजन किया जा रहा है जिसमें विपक्ष के कई बड़े नेता पहुंच सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस रैली में शामिल हो सकतीं हैं.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन रैली में होंगे शामिल

विपक्षी गठबंधन इंडिया रविवार को मुंबई के शिवाजी पार्क में एक मेगा रैली आयोजित कर रहा है. खबरों की मानें तो तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा‘ की समापन रैली में शामिल होंगे. 14 जनवरी को हिंसाग्रस्त मणिपुर से शुरू हुई यह यात्रा शनिवार को ठाणे से मुंबई में इंटर कर चुकी है जिसमें सैकड़ों लोगों ने भाग लिया.

Lok Sabha Election 2024: 7 चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव, 4 जून को परिणाम, देखें पूरी जानकारी

16031 Pti03 15 2024 000229B
Congress leader rahul gandhi

ये नेता भी पहुंचेंगे रैली में

एमके स्टालिन के अलावा, शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, एनसीपी (सपा) प्रमुख शरद पवार, राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव इस मेगा रैली में नजर आएंगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज, सीपीआई महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन रैली में भाग लेंगे. खबर के अनुसार, झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी विपक्ष की इस रैली में दिख सकतीं हैं.

19 अप्रैल से वोटिंग होगी शुरू

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान चुनाव आयोग ने कर दिया है. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून तक सात चरणों में होगा. वहीं वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

16031 Pti03 16 2024 000257B
Mumbai: congress leaders rahul gandhi and priyanka gandhi

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.