भारत जोड़ो न्याय यात्रा 10वां दिनः राहुल गांधी की यात्रा में फिर होगा हंगामा? असम में इस दिन होगा पुनः प्रवेश

9

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज यानी मंगलवार को दसवां दिन है. फिलहाल राहुल गांधी मेघालय में हैं. और अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक यात्रा असम लौटेगी. न्याय यात्रा गुवाहाटी के बाहरी इलाकों से होकर गुजरेगी. वहीं, असम लौटने से पहले आज राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत छात्रों और नागरिक संगठन के सदस्यों समेत कई और समूहों के साथ बातचीत करेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी मेघालय के री भोई जिले के जोराबाट में एक होटल में पूर्वोत्तर कांग्रेस कमेटी के साथ बैठक भी करेंगे. इसके बाद गुवाहाटी में छात्रों और नागरिक समाज के सदस्यों के साथ अलग-अलग बातचीत होगी.

जनसभा को संबेधित करेंगे राहुल गांधी
राहुल गांधी का काफिला राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर आगे बढ़ेगा और इस दौरान वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पार्टी ने दावा किया कि पुलिस ने उन्हें मुख्य शहर में रोड शो या पदयात्रा करने की अनुमति नहीं दी.वहीं, न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी गुवाहाटी से करीब 75 किलोमीटर दूर कामरूप जिले के दमदमा में मीडिया से भी बात करेंगे. इसके बाद वो बारपेटा जिले के गोरेमारी पेट्रोल पंप से कुकरपार तक पदयात्रा करेंगे. यहां पर राहुल गांधी एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे. 10 दिन की यात्रा समाप्त होने पर राहुल गांधी बिष्णुपुर में रात्रि विश्राम करेंगे.

असम में हुई थी धक्का मुक्की
मेघालय में तय कार्यक्रम के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा एक बार फिर असम में प्रवेश करेगी. इससे पहले यात्रा के आंठवें दिन असम में राहुल गांधी के साथ धक्का मुक्की हुई थी. हालांकि राहुल गांधी को बचाते हुए सुरक्षाकर्मी उन्हें वाहन के अंदर ले गये. घटना के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान उनके नेता पर हमला किया, बीजेपी समर्थकों ने राहुल गांधी के साथ धक्का-मुक्की की.

इससे पहले भी असम के सोनितपुर राहुल गांधी की यात्रा के रास्ते में अचानक से भीड़ ने काफिले को रोक दिया था. झंडा लिए भीड़ ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाने लगी. इधर भीड़ को सामने देख राहुल गांधी बस से नीचे उतर गये. लेकिन सुरक्षा में तैनात जवानों ने उन्हें वापस बस में बैठने की सलाह दी.इससे पहले असम में ही पार्टी के नेता जयराम रमेश की गाड़ी के सामने भी तथाकथित रूप से बीजेपी के कार्यकर्ता आ गए थे. उन्होंने कांग्रेस नेता की गाड़ी से भारत जोड़ो यात्रा के स्टीकर फाड़ दिए थे, और आरोप है कि उन्होंने यात्रा के साथ रहे मीडिया कर्मियों से भी धक्का मुक्की की थी. बता दें, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई थी यात्रा 20 या 21 मार्च को मुंबई में खत्म होगी. भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.