स्टार्ट अप शुरू करने वालों के लिए जन्नत है दुनिया के 5 शहर

31
bu2
Startup

Startup की संख्या काफी बढ़ी

कोरोना संक्रमण काल के बाद से भारत समेत पूरी दुनिया में एक तरफ स्टार्ट अप को आर्थिक झटका लगा. मगर, उनकी संख्या भी काफी तेजी से बढ़ी है. युवाओं में स्टार्ट अप को लेकर खास उत्साह देखने को मिल रहा है.

Startup

स्टार्ट अप के लिए बेस्ट शहर

दुनिया में कई ऐसे स्टॉर्ट अप हैं जिन्होंने कुछ ही सालों में अपने लिए एक बड़ा प्लेटफार्म बना लिया है. हालांकि, विश्व में कुछ ऐसे शहर हैं जिन्हें स्टॉर्प अप के लिहाज से काफी अच्छा माना जाता है. आइये जानते हैं 5 बेस्ट शहरों के बारे में.

start1
Startup

सिलिकॉन वैली-सैन फ्रांसिस्को

सैन फ्रांसिस्को का सिलिकॉन वैली अपने आप में स्टार्टअप का हब होने के साथ, इसके लिए जन्नत माना जाता है. हालांकि, ऐसा कहा जाता है कि सिलिकॉन वैली में हर साल सैकड़ों स्टार्ट अप खुलने के साथ बंद भी होते हैं.

Startup

न्यूयॉर्क-अमेरिका

अमेरिका के न्यूयॉर्क को दुनिया का वर्किंग कैपिटल सिटी भी कहा जाता है. ये शहर स्टॉर्ट अप करने वाले लोगों की दूसरी सबसे पसंदीदा जगह है.

start3
Startup

लंदन-इंग्लैंड

इग्लैंड की राजधानी लंदन विश्व के सबसे पुराने व्यापारिक केंद्रों में से एक है. ये शहर स्टॉर्ट अप करने वाले लोगों की तीसरी पंसंद है. सरकार के द्वारा यहां स्टॉर्ट अप को कई सहूलियत भी मिलती है.

Startup

लॉस एंजिल्स-अमेरिका

लॉस एंजिल्स में आपना ऑफिस बनाना हर सफल व्यवसायी का सपना होता है. अलग-अलग लिहाज से लॉस एंजिल्स दुनिया में स्टॉर्ट अप खोलने वालों की पसंद बना हुआ है.

start5
Startup

तेल अवीव-इजरायल

युद्ध की आग में जल रहे इजराइल की राजधानी तेल अवीव स्टार्ट अप खोलने वालों को काफी लुभाती. बेहतरीन वर्क कल्चर के कारण ये लोगों की पसंद बना हुआ है.

Also Read..

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.