Bengaluru NIA Raids: आतंकी साजिश मामले में एक्शन में NIA, सात राज्यों में किया रेड – Prabhat Khabar

7

NIA RAIDS 2

Bengaluru NIA Raids: बेंगलुरु जेल में कैदियों को कट्टरपंथी बनाने के मामले में एनआईए एक्शन में हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज यानी मंगलवार को सात राज्यों के 17 ठिकानों पर छापेमारी की. एनआईए की रेड  बेंगलुरू प्रिजन रैडिक्लाइजेशन केस को लेकर है, जिसके तहत जेल में बंद कैदियों को कट्टर बनाने की कोशिश की जा रही है. इसी कड़ी में बीते साल बेंगलुरु पुलिस ने सात आरोपियों के पास से हथियार और कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट बरामद किये थे. इसके बाद से पुलिस मामले की छानबीन में जुटी थी.

बेंगलुरू प्रिजन रैडिक्लाइजेशन मामले में NIA की रेड

दरअसल, पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के ट्रेंड आतंकी बेंगलुरु के जेल में बंद कैदियों को कट्टर बनाने में लगे हैं. इसी कड़ी में बीते साल जुलाई में पुलिस ने 5 से छह लोगों को गिरफ्तार भी किया था. इनके पास से पुलिस को पिस्तौल, हथगोले समेत गोला बारूद मिला था. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, इसी दौरान पूछताछ में प्रिजन रैडिक्लाइजेशन मामला सामने आया था.

दरअसल एनआईए को शक है कि लश्कर-ए-तैयबा मॉड्यूल के आतंकी संबंधित ठिकानों पर छिपे हो सकते हैं. इस कारण एनआईए इन ठिकानों पर रेड कर रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनआईए को अपनी जांच में जो बातें पता चली है उसके मुताबिक बेंगलुरु सेंट्रल जेल में बंद लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी टी नासिर कैदियों को हिंसक बनाने का काम कर रहा था. उसका एक सहयोगी जुनैद अहमद भी इस काम में लगा था, हालांकि वो फिलहाल फरार है. 

Also Read: चेहरे पर मुस्कान लिए कैंसर से लड़ रहे थे इसरो प्रमुख, Aditya L1 Mission के दौरान मिली थी जानकारी

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.