Bengaluru: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 17-18 जुलाई को विपक्षी बैठक के लिए नेताओं की भेजा आमंत्रण

66

Bengaluru Opposition Meet: कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने आगामी 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक के लिये टॉप विपक्षी नेताओं को आमंत्रण भेजा है. खरगे ने टॉप विपक्षी नेताओं को संबोधित करते हुए एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने 23 जून को बिहार के सीएम नितीश कुमार द्वारा बुलाई गयी विपक्षी बैठक में उनकी भागेदारी के बारे में याद दिलाया. अपने निमंत्रण पत्र में खरगे ने लिखा कि, बैठक एक बड़ी कामियाबी थी क्योंकि हम हमारी लोकतांत्रिक राजनीति को खतरे में डालने वाले अलग-अलग जरुरी मुद्दों पर चर्चा करने में सक्षम थे और अगला आम चुनाव एकजुट होकर लड़ने पर सर्वसम्मति से सहमत हुए. कांग्रेस अध्यक्ष ने अन्य नेताओं को याद दिलाया कि हम जुलाई के महीने में एक बार फिर से मिलने के लिए सहमत हुए हैं.

बेंगलुरु में आपसे मिलने के लिए हूं उत्सुक

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने पत्र में आगे लिखा कि, मेरा मानना है कि इन चर्चाओं को जारी रखना और हमने जो गति बनाई है, उसे आगे बढ़ाना जरुरी है. हमें उन चुनौतियों का समाधान खोजने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है, जिनका सामना हमारा देश कर रहा है. केवल यहीं नहीं खरगे ने अपने पत्र में आगे लिखते हुए कहा कि, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया 17 जुलाई शाम 6 बजे बेंगलुरु में होने वाली बैठक और उसके बाद रात के भोजन में शामिल होना सुनिश्चित करें. बैठक 18 जुलाई को सुबह 11 बजे से जारी रहेगी. मैं बेंगलुरु में आपसे मिलने के लिए उत्सुक हूं.

पहली विपक्ष की बैठक में 15 से अधिक पार्टियां हुई शामिल

जानकारी के लिए बता दें साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर विपक्ष की पहली बैठक पटना में आयोजित की गयी थी. इस बैठक में 15 से ज्यादा पार्टयों ने हिस्सा लिया था. पटना में आयोजित बैठक में हिस्सा लेने के लिए एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सीनियर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन समेत कई अन्य नेता पहुंचे थे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.