फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने वाला बंगाल पहला राज्य बना, BJP-TMC में छिड़ी जुबानी जंग

51

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विवादास्पद फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ के प्रदर्शन पर तत्काल रोक लगाने का आदेश दे दिया है. इसके साथ ही बंगाल केरल स्टोरी पर बैन लगाने वाला पहला राज्य बन गया है. उन्होंने कहा, नफरत और हिंसा की किसी भी घटना को टालने के लिए फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाया गया है.

फिल्म के प्रदर्शन पर सिनेमाघर के खिलाफ होगी कार्रवाई

बैन लगाये जाने के बाद अगर राज्य में किसी भी सिनेमाघर फिल्म दिखायी जाती है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ममता बनर्जी ने कहा कि ‘द केरला स्टोरी’ में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है, जिसका इरादा केरल को बदनाम करना है.

फिल्म के बैन के बाद टीएमसी और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज

द केरल स्टोरी पर बैन के फैसले के बाद बीजेपी और टीएमसी के बीच जुबानी जंग तेज हो गयी है. भाजपा ने राज्य सरकार पर अपने राजनीतिक हितों की पूर्ति के लिए अल्पसंख्यक समुदाय को खुश करने का आरोप लगाया, जबकि टीएमसी ने भाजपा पर 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले देशभर में सांप्रदायिक विमर्श बनाने की कोशिश करने का आरोप लगाया.

अनुराग ठाकुर ने ममता बनर्जी पर बोला हमला

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा, विपक्ष का चेहरा बेनकाब हो रहा है, वे तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं. फिल्म (द केरला स्टोरी) पर प्रतिबंध लगाकर पश्चिम बंगाल अन्याय कर रहा है. हाल ही में बंगाल में एक लड़की का बलात्कार और हत्या कर दी गई थी. आप (ममता बनर्जी) ऐसे आतंकवादियों के लिए खड़े होकर क्या प्राप्त कर रही हैं.

ममता बनर्जी का आरोप- माकपा और बीजेपी साथ मिलकर रही काम

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) भाजपा के साथ मिलकर काम कर रही है और इसलिए केरल में सत्ता में रहते हुए भी उसने फिल्म के प्रदर्शन का विरोध नहीं किया. इधर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि टीएमसी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की बात करती है, लेकिन उसने फिल्म पर प्रतिबंध लगाकर यह साबित कर दिया कि वह किसका समर्थन कर रही है. घोष ने कहा, यह फिल्म आतंकवाद और आईएस के खिलाफ है. क्या टीएमसी आतंकवाद का समर्थन कर रही है? यह प्रतिबंध अल्पसंख्यक समुदाय के एक वर्ग को खुश करने के लिए लगाया गया है.

क्या है फिल्म द केरल स्टोरी में

सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित यह फिल्म केरल में महिलाओं के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्हें धर्म परिवर्तन और आईएसआईएस में शामिल होने के लिए मजबूर किया जाता है. फिल्म पांच मई को रिलीज हुई थी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.