BCCI ने दूसरे टेस्ट के लिए किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, ये दो खिलाड़ी करेंगे डेब्यू 

0 102

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी एमसीजी में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे होंगे। उनकी कप्तानी में दो खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले हैं। इस बात खुलासा बीसीसीआइ ने किया है।

दूसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर बीसीसीआइ ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने जा रहे हैं। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम चार बदलावों के साथ उतरेगी। पृथ्वी शॉ, विराट कोहली, रिद्दिमान साहा और मोहम्मद शमी प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं। हालांकि, इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि रहाणे किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

बीसीसीआइ ने ट्वीट करते हुए प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है, जिसमें पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है, जबकि विराट कोहली की जगह रवींद्र जडेजा टीम में चुने गए हैं। मोहम्मद शमी के स्थान पर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका मिलेगा। वहीं, रिद्धिमान साहा की जगह रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में दूसरे टेस्ट मैच के लिए जगह मिली है। रवींद्र जडेजा को फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद टीम में मौका दिया गया है, जो कि नंबर सात पर बल्लेबाजी करेंगे।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।