Bathinda Firing: क्या है गायब गोलियों और इंसास रायफल का कनेक्शन, क्यों आपस में ही हो गई फायरिंग.. हो रही जांच

8

पंजाब के बठिंडा में सैन्य ठिकाने पर आज यानी बुधवार को हुई गोलीबारी में चार सैनिकों की मौत हो गई. घटना को लेकर राज्य पुलिस ने इसे आपस में हुई गोलीबारी कहा है. बता दें, गोलीबारी की घटना सुबह करीब साढ़े चार बजे हुई, जिसके बाद त्वरित प्रतिक्रिया दल तत्काल सक्रिय हो गए और उन्होंने इलाके की घेराबंदी की. वहीं, गोलीबारी को लेकर सेना की दक्षिण पश्चिमी कमान ने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में सेना के चार जवानों की जान चली गई.

रक्षा मंत्रालय को दी गई घटना की जानकारी: गौरतलब है कि गोलीबारी घटना को लेकर सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पूरी जानकारी दी है. वहीं, पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने घटना को लेकर कहा है कि यह कोई आतंकवादी हमला नहीं है, किसी बाहर वाले ने हमला नहीं किया. यह आपस में हुई गोलीबारी की घटना है. उन्होंने कहा, हम सेना के अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं.

किसी की नहीं हुई है गिरफ्तारी: वहीं, बठिंडा छावनी पुलिस थाने के थाना प्रभारी गुरदीप सिंह ने बताया कि मामले में अब तक किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है. जब उनसे पूछा गया कि किसने गोलीबारी की तो उन्होंने कहा कि अभी उनके पास इस संबंध में कोई सूचना नहीं है.

पुलिस कर रही है जांच: घटना को लेकर बठिंडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने कहा है कि यह कोई आतंकवादी हमला नहीं है. यह एक आंतरिक मामला है, यह आपस में हुई गोलीबारी का मामला प्रतीत होता है. हमारे जांच दल सभी फॉरेंसिक उपकरणों के साथ (सैन्य स्टेशन) अंदर पहुंच गए हैं. जांच की जा रही है. सेना ने कहा कि इलाके को सील कर दिया है और मामले के तथ्यों का पता लगाने के लिए पंजाब पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त जांच की जा रही है.

गायब हो गई थीं रायफल और गोलियां: गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब 160 किलोमीटर दूर बठिंडा मिलिट्री स्टेशन भारतीय सेना का खास मिलिट्री स्टेशन है. बीते दिनों यहां से एक इंसास राइफल समेत 28 गोलियां गायब हो गये थे. इसके बाद आज फायरिंग की घटना सामने आयी. ऐसे पंजाब पुलिस ने कहा है कि दो दिन पहले गायब हुई एक इंसास राइफल और उसकी 28 गोलियों के मामले से जुड़े सभी पहलुओं की जांच की जा रही है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.