Bata ने भारतीय कारोबार के प्रमुख संदीप कटारिया को नियुक्त किया कंपनी का ग्लोबल सीईओ

0 60


अंतरराष्ट्रीय फुटवियर कंपनी Bata Shoe Organization ने कंपनी के भारतीय कारोबार के प्रमुख संदीप कटारिया को Bata Brands के वैश्विक सीईओ के रूप में प्रोन्नत किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। बाटा की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कटारिया इस प्रमुख फुटवियर कंपनी के ग्लोबल सीईओ के पद पर पहुंचने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। उन्होंने Alexis Nasard का स्थान लिया है, जो पिछले पांच साल से इस पद पर थे। कटारिया बाटा इंडिया के सीईओ के तौर पर 2017 में कंपनी से जुड़े थे। इससे पहले उन्होंने यूनिलीवर, Yum Brands और Vodafone जैसी दिग्गज वैश्विक कंपनियों में काम किया था।

बाटा इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन अश्विनी विंडलास ने इस नियुक्ति के बारे में कहा है, ”पिछले कुछ वर्षों में भारत की टीम ने फुटवियर के वॉल्यूम, आय और मुनाफा में असाधारण वृद्धि वाले परिणाम दिए हैं। साथ ही बेहद प्रतिस्पर्धी फुटवियर मार्केट में बाटा के ग्राहकों से जुड़ी सेवाओं को मजबूती दी है। बाटा समूह और बाटा इंडिया दोनों को संदीप (कटारिया) के व्यापक अनुभव से बहुत फायदा होने वाला है।”


कंपनी ने कहा है कि कटारिया की अगुवाई में Bata India की बिक्री में दोहरे अंकों में वृद्धि दर्ज की गई और इससे कंपनी के मुनाफे में दोगुनी तक की वृद्धि हो गई। कंपनी ने इस दौरान कई अभियानों को प्रायोजित किया, इससे बाटा की छवि को मजबूती मिली।

कटारिया ने इस नियुक्ति पर कहा कि उन्हें इस बात को लेकर काफी खुशी है कि वह भारत में बाटा की सफलता में हिस्सेदार बने।