Balasore Train Accident: ओडिशा रेल हादसे की CBI जांच के बाद फरार हुआ सिग्नल जेई? घर सील होने का क्या है सच

4

ओडिशा के बालासोर में पिछले दिनों भीषण रेल हादसा हुआ था, जिसमें 292 लोगों की मौत हो गयी. जबकि 1200 से अधिक लोग घायल हुए. हादसे की जांच सीबीआई कर रही है. इस बीच खबर आयी कि जब से सीबीआई हादसे की जांच कर रही है, तब से सिग्नल जेई फरार है. इधर मीडिया में ये भी खबर आयी कि सीबीआई ने जेई के घर को सील कर दिया है. आखिर इस दावे में कितनी सच्चाई है. क्या वास्तव में जेई फरार है और उसके घर को सील कर दिया गया है. तो आइये इस दावे की सच्चाई जानें.

क्या है दावा

दरअसल मीडिया में खबर आयी कि बालासोर रेल हादसे की सीबीआई जांच के आदेश के फौरन बाद सिग्नल जेई आमिर खान फरार हो गया. खबर तो ये भी आयी कि सीबीआई ने जेई के सरकरी क्वार्टर को सील कर दिया है. इसके अलावा उसके घर को भी सील कर दिया है.

क्या है सच

सिग्नल जेई के फरार होने और उसके घर को सील करने वाले दावे पर रेलवे ने बयान जारी कर कहा कि इसमें कोई भी सच्चाई नहीं है. रेलवे ने बताया कि बहनगा स्टेशन का कोई भी कर्मचारी गायब नहीं है. सभी स्टाफ मौजूद हैं और सीबीआई के सामने पूछताछ के लिए हाजिर भी हो रहे हैं.

पीआईबी फैक्ट चेक ने भी दावे को बताया फर्जी

इधर पीबाईबी फैक्ट चेक ने भी ओडिशा रेल हादसे को लेकर किये जा रहे दावे को फर्जी बताया है. पीआईबी ने ट्वीट कर बताया कि जेई के फरार होने और उसके घर को सील किये जाने वाले दावे में कोई भी सच्चाई नहीं है. दावा फेक है. पीआईबी ने ट्वीट कर बताया कि चल रही जांच में शामिल कोई भी कर्मचारी लापता या फरार नहीं है.

बालासोर में एक साथ तीन ट्रेनों के बीच हो गयी थी टक्कर

गौरतलब है कि 2 जून को ओडिशा के बालासोर के बहनगा स्टेशन में कोरोमंडल एक्सप्रेस, एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी एक साथ दुर्घटना की शिकार हो गईं थीं. हादसे में 292 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 1200 से अधिक लोग घायल हो गये.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.