Balasore Train Accident: आज टीवी डिबेट से दूर रहेगी कांग्रेस, रेल हादसे पर केंद्र सरकार को घेरा

4

Odisha Train Tragedy: कांग्रेस ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुए भीषण रेल हादसे पर दुख जताया. रेल हादसे को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने फैसला लिया है कि आज शाम किसी भी टीवी बहस में शामिल नहीं होंगे. पार्टी ने हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से कई सवाल पूछे और कहा कि इस दुर्घटना से यह बात उजागर हुई है कि रेलवे में सुरक्षा हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए.

पीएम और रेल मंत्री से सवाल बनते हैं, लेकिन पहले राहत और बचाव कार्य जरूरी : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से कई सवाल बनते हैं, लेकिन फिलहाल पहली प्राथमिकता राहत और बचाव कार्य की है. पार्टी ने स्थिति का जायजा लेने के लिए अपने दो वरिष्ठ नेताओं अधीर रंजन चौधरी और ए चेल्ला कुमार को घटनास्थल पर भेजा है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी के सभी नेताओं को निर्देश दिया है कि वह अपने स्तर पर हर संभव मदद करें.

खरगे ने रेल हादसे को लेकर किया ट्वीट

मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट किया, ओडिशा में हुई भयावह रेल दुर्घटना एक राष्ट्रीय त्रासदी से कम नहीं है. मैंने समूचे कांग्रेस पार्टी संगठन को इस मौके पर निर्देशित किया है कि इस आपदा में पीड़ितों की यथासंभव मदद की जाये।विभिन्न राज्यों के कांग्रेस नेता घटना स्थल पर पहुंच गए हैं या शीघ्र बालासोर पहुंच जाएंगे. इस आपदा की घड़ी में मैं उन सभी परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं जिनके परिजनों ने अपनी जान गंवाई। हमारे पास प्रधानमंत्री और रेल मंत्री से पूछने लायक कई सवाल हैं, जिसके लिए प्रतीक्षा की जा सकती है. फिलहाल तात्कालिक जरूरत राहत और बचाव की है.

कांग्रेस पार्टी ने अधीर रंजन चौधरी और ए चेल्ला कुमार को घटना स्थल पर भेजा

इससे पहले कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर कहा था , कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे जी ने लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी के उड़ीसा प्रभारी ए चेल्ला कुमार को तत्काल घटनास्थल पर भेजा है. दोनों नेता हालात का जायजा लेंगे और और कांग्रेस एवं उसके अग्रिम संगठनों की ओर से किये जा रहे राहत संबंधी प्रयासों की निगरानी करेंगे.

बालासोर रेल हादसे में अबतक 261 लोगों की गयी जान

गौरतलब है कि ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में मृतक संख्या शनिवार को बढ़कर 261 हो गई. इस हादसे में करीब 1,000 यात्री घायल हुए हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.