बजाज फाइनेंस fixed deposit पर ग्राहकों को दे रही विशेष दर लाभ, यहां जानें डिटेल

59

फिक्स्ड डिपाजिट (fixed deposit) दशकों से बड़ी संख्या में भारतीय निवेशकों के लिए एक पसंदीदा निवेश विकल्प रहा है. यह इस उपकरण की सुरक्षित प्रकृति के कारण है. वर्तमान FD दरें (FD Interest Rate) लगभग 3-8% p.a. हैं, जो कार्यकाल और निवेशक प्रोफाइल जैसे विभिन्न कारकों के आधार पर तय की जाती हैं . हालांकि, यदि आप अपनी जमा राशि की सुरक्षा से समझौता किए बिना अपने निवेश पर अधिक कमाई करना चाहते हैं, तो बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट एक आदर्श विकल्प है.

भारत की अग्रणी गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) में से एक, बजाज फाइनेंस ने सभी ग्राहकों के लिए विशेष दर लाभ की घोषणा की है .कंपनी चुनिंदा कार्यकाल की सावधि जमा (एफडी) पर उच्च ब्याज दरों की पेशकश कर रही है. जिन विशेष कार्यकालों के लिए उच्च ब्याज दरों की पेशकश की जा रही है, वे 15, 18, 22, 30, 33 और 44 महीने हैं. नीचे दी गई तालिका 10,00,000. रुपये के निवेश के लिए ब्याज दरों और परिपक्वता राशि को दर्शाती है. 60 वर्ष से कम आयु के ग्राहकों और वरिष्ठ नागरिकों दोनों के लिए.

bajaj

जैसा कि आप देख सकते हैं, विशेष दर लाभ आपके FD पर अर्जित ब्याज की राशि को काफी बढ़ा सकते हैं.यदि आप उच्च रिटर्न अर्जित करने की क्षमता के साथ एक सुरक्षित और सुरक्षित निवेश विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो बजाज फाइनेंस एफडी एक अच्छा विकल्प है. यहां कुछ कारण बताए गए हैं कि बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना निवेशकों के लिए एक स्मार्ट विकल्प क्यों है:

1. आकर्षक ब्याज दरें

बजाज फाइनेंस अपनी सावधि जमा योजनाओं पर प्रतिस्पर्धी ब्याज दरें प्रदान करता है, जो बाजार में सबसे अधिक हैं. ये दरें निवेश के समय तय की जाती हैं, जिसका अर्थ है कि निवेशक बाजार की उतार-चढ़ाव की चिंता किए बिना स्थिर रिटर्न का आनंद ले सकते हैं.

2. विभिन्न कार्यकाल

बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट 12 से 60 महीने तक की अवधि प्रदान करता है, जिससे निवेशकों को अपने वित्तीय लक्ष्यों के अनुरूप निवेश अवधि चुनने की सुविधा मिलती है. कंपनी समय से पहले निकासी या आंशिक निकासी का विकल्प भी प्रदान करती है, हालांकि इसके लिए ब्याज की हानि होगी.

3. निवेश की सुरक्षा

बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट को सुरक्षा और सुरक्षा में उच्च दर्जा दिया गया है. इन जमाओं को CRISIL AAA/STABLE और [ICRA]AAA(Stable) की रेटिंग दी गई है. यह इंगित करता है कि कंपनी निवेश के लिए अत्यधिक विश्वसनीय और सुरक्षित विकल्प है, जो इसे जोखिम से बचने वाले निवेशकों के लिए एक आदर्श विकल्प बनाती है।

4. आसान पहुंच

बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना आसान और सुलभ है. ग्राहक एंड-टू-एंड ऑनलाइन निवेश प्रक्रिया के साथ निवेश कर सकते हैं. कंपनी के पास देश भर में शाखाओं का एक विस्तृत नेटवर्क है, जहां निवेशक आसानी से और जल्दी से सावधि जमा खाता खोल सकते हैं.

5. उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएं

बजाज फाइनेंस अपनी उच्च गुणवत्ता वाली ग्राहक सेवा के लिए जाना जाता है, जो अपने ग्राहकों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने पर केंद्रित है.ऑनलाइन ग्राहक पोर्टल – माय अकाउंट (My Account) के निवेशक अपने घर बैठे आराम से अपने फिक्स्ड डिपॉजिट विवरण तक पहुंच सकते हैं.

6. समय पर ब्याज भुगतान और आसान नवीनीकरण

बजाज फाइनेंस को ब्याज के शीघ्र भुगतान और जमा योजना के आसान नवीनीकरण के लिए भी जाना जाता है.जमा पर अर्जित ब्याज मासिक, त्रैमासिक या वार्षिक आधार पर सीधे निवेशक के खाते में जमा किया जाता है. कुल मिलाकर, बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट एक उत्कृष्ट निवेश विकल्प है जो उच्च ब्याज दर, सुरक्षा, लचीलापन, पहुंच और उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करता है.फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश (investment) करना उन लोगों के लिए एक स्मार्ट विकल्प है जो अपने निवेश पर सुरक्षित और स्थिर रिटर्न की तलाश में हैं.बजाज फाइनेंस के साथ, निवेशक यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उनका निवेश सुरक्षित हाथों में है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.